Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मीना कुमारी के जन्म पर खुश नहीं हुए थे पिता, छोड़ आए थे अनाथालय, ऐसा रहा जीवन

Bollywood actress Meena Kumari unknown facts and biography. मीना कुमारी के जन्म पर खुश नहीं हुए थे पिता, छोड़ आए थे अनाथालय, ऐसा रहा जीवन

<-- ADVERTISEMENT -->




Bollywood actress Meena Kumari unknown facts

मीना कुमारी ने बड़े पर्दे पर बहुत सफलता हासिल की. लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी मुश्किलों भरी रही. उन्हें ट्रेजडी क्वीन कहा जाता है. मीना कुमारी के पिता चाहते थे कि उनको बेटा हो. लेकिन जब मीना कुमारी का जन्म हुआ तो उनके परिवार वाले बिल्कुल भी खुश नहीं थे. उनके पिता उन्हें अनाथालय छोड़ आए थे.

Bollywood actress Meena Kumari unknown facts

लेकिन मीना कुमारी की मां की हालत इस वजह से खराब हो गई जिस वजह से बाद में वह मीना कुमारी को घर वापस ले आए. मीना कुमारी के परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी. इसी वजह से मीना कुमारी ने 4 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. वह पहले टीवी शोज में काम करती थी.

Bollywood actress Meena Kumari unknown facts

इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा. मीना कुमारी को पार्टियों में जाना बिल्कुल भी पसंद नहीं था. मीना कुमारी को सफेद कलर बहुत ज्यादा पसंद था. वह पार्टियों या इवेंट्स में सफेद रंग के कपड़े पहन कर जाना पसंद करती थी.

Bollywood actress Meena Kumari unknown facts

मीना कुमारी की हाथ की छोटी उंगली कट गई थी. यह बात किसी को भी पता नहीं चली, क्योंकि शूटिंग के दौरान वह बहुत ही सफाई से अपनी इस कमी को छुपा लेती थी. हालांकि मीना कुमारी महज 39 साल की उम्र में ही इस दुनिया को छोड़ कर चली गई. जीवन के अंतिम समय में मीना कुमारी को शराब पीने की लत लग गई थी और इसी वजह से उनका निधन हो गया.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

controversy

Meena Kumari

Post A Comment:

0 comments: