Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने से पहले एलआईसी एजेंट थे अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने से पहले एलआईसी एजेंट थे अभिषेक बच्चन

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने से पहले एलआईसी एजेंट थे अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन का आज यानी 5 फरवरी को 47वां जन्मदिन है। स्टार किड होने के कारण उनकी पहली फिल्म से लोगों ने बड़ी उम्मीदें लगाई थीं। अभिषेक बच्चन अक्सर चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए माने जाते हैं। दादा हरिवंशराय बच्चन एक महान कवि थे और माता और पिता दोनों ही फिल्म जगत के प्रसिद्ध सितारे है। बच्चन परिवार में पैदा होने के कारण आमतौर पर उनके लिए ऐसा कहा जाता है कि, उन्हें जिंदगी में कभी संघर्ष नहीं करना पड़ा होगा। लेकिन, ऐसा कुछ भी कुछ नहीं है नामी सितारों के बेटे होने के बावजूद उन्हें इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए खूब पापड़ बेलने पड़े हैं।


बॉलीवुड डेब्यू से पहले एलआईसी एजेंट थे अभिषेक

रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिषेक बच्चन बॉलीवुड डेब्यू से पहले एलआईसी एजेंट के तौर पर काम कर रहे थे। हालांकि, एक्टर बनना किस्मत में लिखा था। अभिषेक बच्चन को इंडस्ट्री में कदम रखने और अपनी पहली फिल्म में काम करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। इस बात का जिक्र अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। दो साल के स्ट्रगल के बाद उन्हें पहली फिल्म 'रिफ्यूजी' मिली। मगर उनकी यह पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।


पहली फिल्म के लिए करनी पड़ी थी खूब मेहनत


अभिषेक बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, "कई लोगों का मानना है कि मैं अमिताभ बच्चन का बेटा हूं तो लोग मेरे लिए 24 घंटे लाइन में लगे रहते होंगे, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हैं। डेब्यू करने से पहले मैं हर एक डायरेक्टर के पास गया और उनसे बात की। हालांकि, उन्होंने मेरे साथ काम करने के लिए मना कर दिया था।"


बॉलीवुड करियर की शुरुआत में कई फिल्में हुईं फ्लॉप

वहीं इसके बाद अभिषेक की 2004 तक एक के बाद एक 20 में से 17 फिल्में फ्लॉप हो गईं। साल 2004 में अभिषेक बच्चन ने फिल्म 'धूम' में काम किया और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद उन्होंने 'बंटी और बबली', 'युवा', 'ब्लफमास्टर', 'गुरु' और 'दोस्ताना' जैसी सुपरहिट फिल्में देकर ये साबित कर दिया कि वो एक अच्छे एक्टर हैं।


अपनी एक्टिंग से अभिषेक ने खुद को किया साबित


अभिषेक बच्चन ने करियर में भारी उतार-चढ़ाव देखे। उनका करियर एवरेज ही रहा। वहीं, गुरु और युवा जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। 2020 से अभिषेक ने OTT का रुख किया और खुद को ना सिर्फ एक्टिंग में साबित किया बल्कि पिछले साल ओटीटी पर रिलीज हुई दसवीं के लिए अवॉर्ड भी जीता। बता दें, अभिषेक बच्चन 20 अप्रैल, 2007 को एश्वर्या राय के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। अब ऐश्वर्या और अभिषेक अपनी 11 साल की बेटी आराध्या बच्चन के माता-पिता भी हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: