Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

एमएस धोनी, कपिल देव के बाद इस क्रिकेटर पर बनेगी बायोपिक, राजकुमार हिरानी कर रहे फिल्म का निर्देशन

Lala Amarnath Biopic- एमएस धोनी, कपिल देव के बाद इस क्रिकेटर पर बनेगी बायोपिक, राजकुमार हिरानी कर रहे फिल्म का निर्देशन

<-- ADVERTISEMENT -->




Lala Amarnath Biopic

Lala Amarnath Biopic: क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, महेंद्र सिंह, मिताली राज, कपिल देव और प्रवीण तांबे के बाद अब जल्द ही एक और क्रिकेटर की बायोपिक पर्दे पर नजर आने वाली है। इस महान खिलाड़ी का नाम है लाला अमरनाथ। खबर है कि बॉलीवुड फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी दिवंगत क्रिकेटर लाला अमरनाथ की जीवनी पर फिल्म बनाएंगे। राजकुमार हिरानी ने 'संजू', '3 इडियट्स', 'पीके', 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' जैसी हिट फिल्में की हैं। अब उन्होंने लाला अमरनाथ का बायोपिक बनाने के लिए अपनी कमर कस ली है।

'डंकी' की शूटिंग में व्यस्त थे राजकुमार

बताया जा रहा है कि राजकुमार हिरानी लंबे समय से इस फिल्म को बनाना चाहते थे, लेकिन शाहरुख खान द्वारा 'डंकी' को चुनने के कारण इसमें देरी हुई। इन दिनों वह 'डंकी' की शूटिंग में व्यस्त हैं। शाहरुख की 'डंकी' के रिलीज होने के बाद वे इस फिल्म पर काम करना शुरू कर देंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फिल्म इसी साल दिसंबर में रिलीज होने वाली है और इसे फरहान अख्तर की कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोड्यूस करेगी।

2019 में बनने वाली थी लाला अमरनाथ की बायोपिक

अमरनाथ की बायोपिक के लिए मशहूर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी लाल कमर कस रहे हैं, उन्होंने 4 साल पहले यानी 2019 में इस फिल्म की प्लानिंग की थी। लेकिन किन्हीं कारणों से प्रोजेक्ट लेट हो गया, लेकिन अब इस पर काम शुरू हो गया है। बता दें, लाला अमरनाथ का जन्म पंजाब, ब्रिटिश इंडिया में हुआ था। उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाया था। वे टेस्ट क्रिकेट में भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

कौन हैं लाला अमरनाथ?

लाला अमरनाथ का जन्म 11 सितंबर, 1911 को पंजाब के कपूरथला में हुआ था। लाला अमरनाथ का नाम नानिक अमरनाथ भारद्वाज है। उन्होंने उत्तर प्रदेश, दक्षिण पंजाब, रेलवे, गुजरात आदि टीमों के लिए घरेलू क्रिकेट खेला है। उन्होंने 15 दिसंबर 1933 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 12 दिसंबर 1952 को खेला था। लाला अमरनाथ का 88 वर्ष की आयु में 5 अगस्त, 2000 को निधन हो गया।

लाला अमरनाथ का क्रिकेट करियर

लाला अमरनाथ ने 1933 से 1952 के बीच 24 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले। इसमें उन्होंने 878 रन बनाए। उन्होंने आजाद भारत के पहले क्रिकेट कप्तान थे और 1952 में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत में भारतीय टीम की कप्तानी की थी। लाला अमरनाथ एक ऑलराउंडर क्रिकेटर थे। लाला अमरनाथ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 अर्द्धशतक और 1 शतक लगाया। उन्होंने 45 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी लिए हैं। इसके अलावा लाला अमरनाथ ने 186 प्रथम श्रेणी मैचों में 10426 रन बनाए और 463 विकेट लिए।

ये एक्टर निभा सकता है लाला अमरनाथ का किरदार

सूत्रों के अनुसार राजकुमार हिरानी ने इस फिल्म में लाला अमरनाथ का किरदार निभाने के लिए उन्होंने अक्षय कुमार को चुना है। बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार अपने करियर में पहली बार फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन निर्देशक राजकुमार हिरानी की पूर्व भारतीय क्रिकेटर लाला अमरनाथ की बायोपिक फिल्म में नजर आयेंगे। ऐसा पहली बार होगा कि अक्षय, राजकुमार हिरानी की किसी फिल्म में साथ में काम करते हुए नजर आयेंगे।

पहले भी क्रिकेटर का किरदार निभा चुके हैं अक्षय कुमार

अक्षय को एक क्रिकेटर के रूप में देखना काफी शानदार होगा। हालांकि, उन्होंने इससे पहले साल 2011 में आई फिल्म 'पाटियाला हाउस' में एक क्रिकेटर का किरदार निभाया था। उन्होंने इस फिल्म में भारतीय मूल के ब्रिटिश क्रिकेटर का किरदार निभया था। उन्होंने एक बॉलर का किरदार निभाया था।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: