Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Javed Khan Amrohi Dies | लगान और चक दे इंडिया जैसी फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता जावेद खान का निधन

Javed Khan Amrohi Dies | लगान और चक दे इंडिया जैसी फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता जावेद खान का निधन

<-- ADVERTISEMENT -->




Actor-Javed-Khan-Amrohi-died
Actor-Javed-Khan-Amrohi-died-दिग्गज अभिनेता जावेद खान अमरोही का मंगलवार को मुंबई के एक अस्पताल में फेफड़ों से संबंधित बीमारी होने के कारण निधन हो गया। उन्हें लोकप्रिय धारावाहिक 'नुक्कड़' (जो दूरदर्शन पर प्रसारित होता है) और 'लगान' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता था। जावेद खान अमरोही का जन्म मुंबई में हुआ और उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) से स्नातक किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। वह 150 से अधिक फिल्मों और लगभग दर्जन टेलीविजन शो में छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाई दिए।

1980 के दशक के अंत में जावेद खान अमरोही करीम हजाम के रूप में लोकप्रिय हुए, जो दूरदर्शन पर लोकप्रिय कॉमेडी धारावाहिक नुक्कड़ (1986-87) में सैलून चलाने वाले नाई थे। वह इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन (इप्टा) के एक सक्रिय सदस्य थे और उन्होंने अंदाज अपना अपना, चक दे इंडिया, कुली नंबर 1, हम हैं राही प्यार के, लाडला और लगान जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया। 

लंबी बीमारी के बाद खान का मंगलवार को मुंबई के एक अस्पताल में फेफड़ों की विफलता के कारण निधन हो गया। फिल्म निर्माता रमेश तलवार ने बताया कि जावेद सांस की बीमारी से पीड़ित थे और एक साल से बिस्तर पर थे। उनका इलाज सूर्या नर्सिंग होम में चल रहा था। अमरोही के परिवार में एक बेटा और एक बेटी है।

इप्टा, मुंबई द्वारा एक सोशल मीडिया पोस्ट में अभिनेता को उनके सहयोग का "अभिन्न अंग" कहा गया है। पोस्ट में लिखा गया कि जावेद जी 1972 से इप्टा के सदस्य थे, कई वर्षों तक एक अभिनेता, निर्देशक और महासचिव के रूप में कार्यरत रहे। एफटीआईआई से आउट होने के बाद भी रंगमंच के प्रति उनकी प्रतिबद्धता निरंतर बनी रही। हम एक स्वस्थ कलाकार के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं।” 

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: