Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

विद्या बालन को मनहूस समझते थे डायरेक्टर, एक के बाद एक 12 फिल्मों से कर दी गई थी बाहर

विद्या बालन को मनहूस समझते थे डायरेक्टर, एक के बाद एक 12 फिल्मों से कर दी गई थी बाहर

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड की लोकप्रिय एक्ट्रेस विद्या बालन 1 जनवरी को अपना 40वां जन्मदिन मना मनाई। विद्या का जन्म 1 जनवरी 1979 को मुंबई में हुआ था। विद्या बॉलीवुड को एक से बहदकर एक कई सुपरहिट फिल्में दे चुकी है लेकिन फिल्मों में आने के लिए विद्या को काफी संघर्ष करना पड़ा था। बाद में विद्या को एक साउथ फिल्म से डेब्यू का मौका मिला। लेकिन विद्या जो भी फिल्म साइन करती वो किसी ना किसी वजह से बंद हो जाती। ऐसे में डायरेक्टर विद्या को मनहूस समझने लगे थे। यही वजह रही की वे एक के बाद एक 12 फिल्मों से बाहर कर गई थी। 6 महीने तक ऑडिशन देने के बाद विद्या को अपनी पहली फिल्म परिणीता मिली थी।



विद्या बालन के जन्मदिन पर जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

माधुरी दीक्षित से मिली एक्ट्रेस बनने की प्रेरणा


विद्या को माधुरी दीक्षित से एक्ट्रेस बनने की प्रेरणा मिली थी। एक बार विद्या ने माधुरी को फिल्म तेज़ाब के लोकप्रिय गाने एक दो तीन में डांस करते देखा था। तभी से विद्या ने सोच लिया था की वे एक्ट्रेस बनेगी। दक्षिण भारत के लोग अपने बच्चों को खास तौर पर सिंगिंग और डांस की तालीम दिलवाते है। विद्या ने भी सिंगिंग और डांस तो सीखा मगर उनके माता पिता नहीं चाहते थे की वे कभी एक्टिंग करे।

मलयालम फिल्म में मिला था पहला ब्रेक


लेकिन विद्या ने अपने पेरेंट्स के खिलाफ कॉलेज के साथ एक्टिंग शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होंने कुछ विज्ञापन फिल्मों और हम पांच जैसे सीरियल में काम किया। पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद विद्या को एक मलयालम फिल्म से पहला ब्रेक मिला। इस फिल्म में विद्या को मोहनलाल के अपोजिट कास्ट किया गया था। लेकिन इस फिल्म के डायरेक्टर और मोहन लाल के बीच झगड़ा हो गया और फिल्म डब्बा बंद हो गई।

मां ने की थी बेटी के लिए दुआ


आने वाले दिनों में विद्या को लगभग 12 फिल्मों से हाथ धोना पड़ा। ऐसे में विद्या को भी लगने लगा था की वे मनहूस है। फिर विद्या ने एक तमिल फिल्म साइन की। लेकिन इस फिल्म में भी उनकी जगह दूसरी एक्ट्रेस को साइन कर लिया गया था। ऐसे में विद्या की मां जो उन्हें कभी एक्ट्रेस बनाना नहीं चाहती थी। वे अपनी बेटी के लिए दुआ करने लगी थी की कम से कम उनकी एक फिल्म तो पूरी हो जाए।

ऐसे मिली पहली फिल्म परिणीता


विद्या को सबसे पहले प्रदीप सरकार ने अपनी एल्बम यूफोरिया के लिए साइन किया था। विद्या का काम लोगो को पसंद आया और उनकी किस्मत चमक गई। प्रदीप ने विद्या से कहा था की वे उनके साथ एक फिल्म बनाएंगे। ऐसे में अपना वादा पूरा करते हुए प्रदीप ने विद्या को फिल्म परिणीता में कास्ट किया। इस फिल्म के बाद विद्या ने कभी पलटकर नहीं देखा।

इन फिल्मों में काम कर चुकी है विद्या


विद्या बेगम जान, बॉबी जासूस घनचक्कर द डर्टी पिक्चर पा किस्मत कनेक्शन हल्ला बोल हे बेबी सलाम ए इश्क गुरु और लगे रो मुन्नाभाई जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है। विद्या इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म मिशन मंगल की शूटिंग में बीजी है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: