Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शबाना आजमी के प्यार में ऐसे गिरफ्तार हुए थे जावेद अख्तर, पहली पत्नी को तलाक देकर की थी शादी


<-- ADVERTISEMENT -->


मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर आज अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं. जावेद अख्तर के पिता मशहूर शायर थे और उनकी मां लेखिका. जावेद अख्तर को पांच बार राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. उन्हें पद्म श्री और पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया है. जावेद अख्तर और शबाना आजमी के प्रेम कहानी के किस्से जगजाहिर है. इन दोनों की लव स्टोरी बहुत ही दिलचस्प है.


बता दें कि जावेद अख्तर की पहली शादी हनी ईरानी से हुई थी. फिल्म सीता और गीता के सेट पर इनकी पहली मुलाकात हुई. हनी ईरानी ने एक बार बताया था कि एक बार ताश खेलते हुए जावेद अख्तर हार रहे थे. मैंने उनसे कहा लाओ मैं तुम्हारे लिए कार्ड निकालती हूं, तब जावेद ने कहा अगर पत्ता अच्छा निकला तो मैं तुमसे शादी कर लूंगा.


बता दें कि 27 साल के जावेद अख्तर ने खुद से उम्र में 10 साल छोटी हनी ईरानी के साथ शादी कर ली. हालांकि कुछ ही समय बाद इनका रिश्ता टूट गया. जावेद अख्तर कैफी आज़मी से कविताओं के लिए उनके घर मिलने जाते रहते थे. इसी बीच जावेद अख्तर और शबाना आजमी की मुलाकात हुई. धीरे-धीरे दोनों की बातचीत शुरू हुई और फिर देखते ही देखते दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे.


शबाना आजमी को जावेद अख्तर से शादी करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. जावेद अख्तर ने शबाना आजमी से शादी के लिए अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया. इस तरह 1984 में शबाना आजमी और जावेद अख्तर का निकाह हुआ. जावेद अख्तर और शबाना आज़मी का कोई बच्चा नहीं है. जोया और फरहान हनी ईरानी और जावेद अख्तर के बच्चे हैं. शबाना आजमी का इन दोनों से काफी करीबी रिश्ता है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Love Story

Shabana Azmi

Post A Comment:

0 comments: