Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मौत पर खत्म हुई वहीदा रहमान और गुरुदत्त की प्रेम कहानी, आज तक पता नहीं चली मरने की वजह

मौत पर खत्म हुई वहीदा रहमान और गुरुदत्त की प्रेम कहानी, आज तक पता नहीं चली मरने की वजह

<-- ADVERTISEMENT -->




50 और 60 के दशक की मशहूर अभिनेत्री वहीदा रहमान का जन्म 3 फरवरी 1938 को तमिलनाडु में हुआ था. उस समय हर किसी की जुबान पर वहीदा रहमान का नाम था. वहीदा रहमान ने हिंदी के अलावा तेलुगू, तमिल, मलयालम, बंगाली भाषा की फिल्में की. वहीदा रहमान का नाम गुरुदत्त के साथ जुड़ा. गुरुदत्त वहीदा रहमान को बॉलीवुड में लेकर आए थे और उन्हें अपने प्रोडक्शन की फिल्म सीआईडी में काम करने का मौका दिया.

waheeda rehman guru dutt

वहीदा गुरुदत्त ने 1953 में गीता दत्त के साथ शादी कर ली. हालांकि शादी के कुछ सालों बाद गुरुदत्त की जिंदगी में वहीदा रहमान की एंट्री हुई, जिसके बाद गुरुदत्त और गीता के बीच दूरियां आने लगी. दोनों के बीच झगड़े होने लगे और दोनों अलग रहने लगे.

waheeda rehman guru dutt

बता दें कि गुरुदत्त और वहीदा रहमान के रिश्ते से गुरुदत्त के परिवार वालों को भी परेशानी थी. गुरुदत्त हिंदू थे जबकि वहीदा रहमान मुस्लिम थी. इसी वजह से दोनों के रिश्ते का कोई भविष्य नहीं था. 1963 में गुरुदत्त ने वहीदा रहमान का साथ छोड़ दिया.

waheeda rehman

10 अक्टूबर 1964 को गुरु दत्त के दोस्त अबरार के पास फोन आया कि गुरुदत्त की तबीयत खराब है. जब अबरार उनके घर पहुंचे तो देखा कि गुरुदत्त पलंग पर लेटे हुए थे. पलंग के पास मेज पर एक गिलास रखा हुआ था जिसमें थोड़ा तरल पदार्थ बचा हुआ था. गुरुदत्त ने आखिर क्यों अपनी जान दे दी, इसकी वजह कभी साफ नहीं हो पाई.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Birthday Special

bollywood celebs

Waheeda Rehman

Post A Comment:

0 comments: