Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

महंगी फिल्में बनाने में उस्ताद हैं ये 5 भारतीय निर्देशक, नंबर 1 की सभी फिल्में हुई सुपरहिट

महंगी फिल्में बनाने में उस्ताद हैं ये 5 भारतीय निर्देशक, नंबर 1 की सभी फिल्में हुई सुपरहिट

<-- ADVERTISEMENT -->


आज हम आपको भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के उन पांच निर्देशकों के बारे में बताने वाले हैं, जो महंगी फिल्में बनाने में उस्ताद हैं। आइए जानते हैं

5- एस. एस. राजमौली

एस. एस. राजमौली ने कई बड़े बजट की फिल्में बनाई हैं। एस. एस. राजमौली ने बतौर निर्देशक अपने करियर की शुरुआत फिल्म स्टूडेंट नंबर 1 से की थी और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। बता दें कि एस. एस. राजमौली तेलुगु भाषा की 11 फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। एस. एस. राजमौली की फिल्म 'RRR' आने वाली है, जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और इस फिल्म का बजट 400 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

4- रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी एक्शन फिल्में बनाने में माहिर हैं। रोहित शेट्टी अब तक 14 फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं, जिनमें से उनकी केवल एक फिल्म ही फ्लॉप रही है। बता दें कि रोहित शेट्टी बिग बजट की फिल्में बनाने में माहिर हैं। रोहित शेट्टी फिलहाल अक्षय कुमार को लेकर फिल्म सूर्यवंशी बना रहे हैं, जो अगले साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

3- राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी ने अब तक केवल 5 फिल्मों का निर्देशन किया है और उनके निर्देशन में बनी केवल एक फिल्म फ्लॉप हुई है। राजकुमार हिरानी ने भी कई बिग बजट फिल्में बनाई हैं।

2- संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली ने अब तक केवल 9 फिल्मों का निर्देशन किया है और उनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट रही हैं। संजय लीला भंसाली ने फिल्म पद्मावत बनाई थी, जिसका बजट 200 करोड़ से ज्यादा का था।

1- अली अब्बास जफर

अली अब्बास जफर ने 4 फिल्मों का निर्देशन किया है और उनकी सारी फिल्में सुपरहिट साबित हुई हैं। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म भारत का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपए है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: