Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Holi 2023: बॉलीवुड फिल्मों के वो होली सीन्स जिन्हें लोग आज तक नहीं भूले

Holi 2023: बॉलीवुड फिल्मों के वो होली सीन्स जिन्हें लोग आज तक नहीं भूले

<-- ADVERTISEMENT -->




holi 2023

Holi 2023: रंगों का त्योहार होली हर साल धूमधाम से मनाया जाता है। अब होली के त्योहार को कुछ ही समय बचा है। इसकी रौनक अभी ही दिखने लगी है। इन रंगों का असर फिल्मों में भी खूब दिखाई देता है। इस त्योहार को बॉलीवुड फिल्मों में प्रमुखता से दिखाया गया है, चाहे शाहरुख खान का ‘मोहब्बतें फिल्म में अमिताभ बच्चन को गुलाल से टीका लगाना हो, ‘सिलसिला’ फिल्म में रेखा और अमिताभ का डांस हो या फिर दीपिका और रणवीर का ‘लहू मुंह लग गया’ गाना हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन फिल्मों के होली के सीन्स आज भा चर्ची में रहते हैं।

सौदागर -

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और राज कुमार (Raj Kumar) की फिल्म 'सौदागर' तो आप सभी को याद ही होगी। ये फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थीं। फिल्म को काफी पसंद किया गया था। ये पिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में होली का त्योहार दुश्मनी को दोस्ती में बदल जाता है। कई सालों से चल रही दुश्मनी दोस्ती में बदल जाती है।

ii_6.jpg

शोले-

1975 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर मूवी ‘शोले’ आज भी दर्शकों के फेवरेट मूवी लिस्ट में शामिल है। ‘शोले’ फिल्म का यह मस्ती भरा गाना ‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ गाना बहुत मशहूर है। आज भी यह गाना सुपरहिट की लिस्ट में आता है, इस गाने के दौरान धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का रोमांस दिखाया गया है। इस फिल्म के न सिर्फ गानें बल्कि होली के दिन वो सीन जब गब्बर का कहर रामगढ़ पर बसरता है।

ii_1.jpg

सिलसिला-

फिल्म सिलसिला’ का ‘रंग बरसे’ गाना काफी आज भी बहुत फेमस है। इस गाने में जया, अमिताभ, रेखा और संजीव कुमार रंग में रंगे होते है तभी रेखा जया से जाकर कहती है कि उसने उस शख्स से शादी नहीं की है जिससे वह प्यार करती है। यही बात अमिताभ बच्चन भी फिल्म में संजीव कुमार से कहते हैं, इस सीन के बाद पूरी फिल्म की कहानी पलट जाती है।

ii_2.jpg

मोहब्बतें-

अगर होली खेलने का सबसे ज्यादा शौक देगा गया है तो वो यंग जनरेशन के अंदर देखा जाता है। इसी लिस्ट में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म 'मोहब्बतें' को कैसे भूला जा सकता है। होली के मौके पर हर किसी को इस फिल्म का होली सीन याद आ जाता है, जब वो अपने स्टूडेंट्स के साथ होली खेलते हैं और ढ़ोल बजाते हैं।

ii_3.jpg

रामलीला-

होली के धमाकेदार सीन गुज़रे जमाने की फिल्मों में ही नहीं बल्कि नए दौर की फिल्मों में भी देखने को मिलते हैं। फिल्म गोलियों की रासलीला-रामलीला में एक्टर रणवीर सिंह और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का सॉन्ग 'लहू मुंह' में कपल के रोमांस ने बड़े पर्दे पर धमाल मचा दिया था।

ii_4.jpg

ये जवानी है दीवानी-

एक्टर रणवीर कपूर और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का सॉन्ग 'बलम पिचकारी' युवाओं के बीच खूब सुना जाता है। यही नहीं युवाओं को दोनों को स्टेप्स तक करते हुए देखा जाता है। फिल्म तो सुपरहिट हुई ही थी। लेकिन इस फिल्म के सारे गाने भी हिट हुए थे।

ii_5.jpg

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: