Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

रामायण के सीता-राम फिर आ रहे हैं साथ, इस बार प्यार नहीं बल्कि पर्दे पर करते दिखेंगे लड़ाई

रामायण के सीता-राम फिर आ रहे हैं साथ, इस बार प्यार नहीं बल्कि पर्दे पर करते दिखेंगे लड़ाई

<-- ADVERTISEMENT -->




रामायण के सीता-राम फिर आ रहे हैं साथ

90 के दशक में जब टीवी पर रामायण चलती थी तब सभी टीवी के सामने आकर बैठ जाते थे। रामानंद सागर की रामायण इतनी ज्यादा लोकप्रिय हुई कि लोगों ने रामायण के किरदारों की पूजा करना शुरू कर दिया। यह आस्था का सैलाब था। रामायण के कलाकार दीपिका चिखलिया को लोग सच में सीता मां मानने लगे और अरुण गोविल को श्री राम। बाजारों में दोनों की तस्वीरें मिलती थी लोगों ने इनकी तस्वीर को अपने मंदिर में सजा रखा था। रामानंद सागर ने रामायण को पर्दे पर जीवंत कर दिया। इतनी लोकप्रियता के बाद भी रामायण के सितारें कहीं गुम हो गये थे। उनका जिक्र भी नहीं होता था क्योंकि शायद सोशल मीडिया का तब जमाना नहीं होता था। लोगों की आदत होती है नयी चीजें अपनाने की। 

नयी चीजें आती गयी और पुरानी चीजों को लोग भूलते गये। सालों बाद जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी की चपेट में थी और सब कुछ बंद कर दिया गया था। लॉकडाउन के दौरान एक बार फिर से दूरदर्शन पर रामायण को दिखाया गया। इस बार रामायण ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। रामारण ने दूरदर्शन की टीआरपी आसमान पर पहुंचा दी। रामायण के जो सितारें जिंदा थे वह फिर एक बार चर्चा में आये। उसी का असर है शायद कि दीपिका चिखलिया और अरुण गोविल एक बार फिर से स्क्रीन साझा करने जा रहे हैं। 

रामायण अभिनेता दीपिका चिखलिया 35 साल बाद सह-कलाकार अरुण गोविल के साथ फिर से जुड़ गए हैं। अपने हिट पौराणिक शो के बाद दोनों ने एक फिल्म 'नोटिस' के लिए हाथ मिलाया। फिल्म में ये पति-पत्नी के रूप में नजर आएंगे। फिल्म एक पति-पत्नी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें सरकार के साथ कानूनी समस्या है। गोविल के साथ अपने पुनर्मिलन के बारे में बात करते हुए, दीपिका ने खुलासा किया कि कैसे प्रशंसक अभी भी उन्हें 'सामान्य लोगों' के रूप में नहीं देखते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को विश्वास है कि उनके आसपास कोई दैवीय कारक काम कर रहा है।

लोगों की धारणा पर दीपिका चिलकिया
हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में दीपिका चिलखलिया ने कहा, "एक चीज जो नहीं बदली है, वह यह है कि लोग अभी भी दोनों को "सामान्य लोगों" के रूप में नहीं देखते हैं। सामान्य लोग। अरुण जी ने कहा कि वह इसके अभ्यस्त हैं, और अब जब वह एक वरिष्ठ नागरिक हैं तो उन्हें इससे कोई परेशानी नहीं है (हंसते हुए)। लोगों को अपने ही मन में यह विश्वास हो गया है कि हमारे चारों ओर एक दैवीय कारक काम कर रहा है। आप नहीं कर सकते हर किसी के विचारों से लड़ो।"

अरुण गोविल के साथ अपने रीयूनियन पर दीपिका

 दीपिका चिलखलिया ने अपने रामायण सह-कलाकार के साथ अपने पुनर्मिलन के बारे में बात की। यह पूछे जाने पर कि लंबे समय के बाद उनके साथ अभिनय करना कैसा है, अभिनेत्री ने कहा, कोविड के बाद हमने एक साथ कई शो किए हैं। हालांकि अभिनय के लिहाज से यह पहली बार है जब हम साथ आ रहे हैं। बहुत कुछ बदल गया है। जब उन्होंने राम का किरदार निभाया था, तब वह बहुत छोटे थे और हमेशा मुस्कुराते रहते थे। आज हम बहुत बूढ़े हो गए हैं। उनका चरित्र भी एक अधीर, गुस्सैल व्यक्ति का है। दिलचस्प बात यह है कि हम दोनों को किसी ईश्वरीय भावना या लगातार मुस्कुराने की आवश्यकता नहीं है। मैं उसपर गुस्सा कर रही हूं स्क्रीन पर उस पर चिल्ला रही हूं और यह मजेदार है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: