Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

'मुझे बचा लो...मैं मरना नहीं चाहता', मौत से पहले ये थे सतीश कौशिक के आखिरी शब्द

'मुझे बचा लो...मैं मरना नहीं चाहता', मौत से पहले ये थे सतीश कौशिक के आखिरी शब्द

<-- ADVERTISEMENT -->




'मुझे बचा लो...मैं मरना नहीं चाहता', मौत से पहले ये थे सतीश कौशिक के आखिरी शब्द

Satish Kaushik Last Words: हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्देशक और एक्टर सतीश कौशिक का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह 66 वर्ष के थे। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। सतीश कौशिक के निधन के बाद मनोरंजन जगत में शोक की लहर छा गई है। उनके अंतिम संस्कार में बॉलीवुड से भी कई कलाकार शामिल हुए। परिवार-फैंस सभी सदमे में हैं। हर कोई उन्हें भारी दिल और नम आंखों से याद कर रहा है। इन सबके बीच सतीश कौशिक के मैनेजर ने बड़ा खुलासा किया है।


दिल्ली के एक फार्महाउस पर होली खेलने गए थे सतीश


सतीश कौशिक 8 मार्च को परिवार के साथ होली मनाने दिल्ली गए थे। वह दिल्ली में एक दोस्त के फार्महाउस पर होली पार्टी में शामिल हुआ थे। सतीश कौशिक के मैनेजर संतोष राय ने मीडिय को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि "रात के 8:30 बजे खाना खाने के बाद वे सोने के लिए अपने कमरे में चले गए। उन्हें सुबह 8.50 बजे की फ्लाइट से मुंबई जाना था। उन्होंने मुझसे कहा था- 'जल्दी सो जाते हैं, सुबह फ्लाइट लेनी है।' इसके बाद मैं बराबर वाले रूम में सोने चला गया था।"


रात में फिल्म की एडिटिंग का काम देख रहे थे सतीश


संतोष ने आगे बताया, "रात के करीब 11 बजे उन्होंने मुझे फोन करके अपने रूम में बुलाया और कहा- संतोष मुझे वाईफाई का पासवर्ड सेट कराना है। मैं 'कागज 2' देखना चाहता हूं, ताकि एडिटिंग का काम देख सकूं। फिर उन्होंने फिल्म देखनी शुरू की, तो मैं अपने रूम में आ गया। लेकिन रात 12:05 बजे सतीश जोर-जोर से संतोष को आवाज लगाने लगे। मैं भागता हुआ गया और उनसे पूछा क्या हुआ सर? तो उन्होंने कहा कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। मैं उन्हें डॉक्टर के पास ले जाऊं।"


रास्ते में बढ़ गया था सतीश के सीने का दर्द


संतोष ने कहा, "मैंने तुरंत उन्हें गाड़ी में अपने साथ बिठाया। हमारे साथ ड्राइवर और उनका बॉडीगार्ड भी था। थोड़ी दूर जाने पर ही उनके सीने का दर्द बढ़ने लगा और उन्होंने कहा 'जल्दी चलो अस्पताल'। और फिर उन्होंने मेरे कंधे पर अपना हाथ रखा और कहा 'संतोष मैं मरना नहीं चाहता, मुझे बचा लो। मुझे वंशिका के लिए जीना है। मुझे लगता है मैं नहीं बचुंगा। शशि और वंशिका का ख्याल रखना'।"


रास्ते में ही सतीश ने रिस्पॉन्ड करना कर दिया था बंद


मैनेजर और ड्राइवर सतीश कौशिक को जब फोर्टिस हॉस्पिटल लेकर पहुंचे तो वो होश में नहीं थे। मैनेजर ने बताया कि सतीश कौशिक ने हॉस्पिटल जाते समय रास्ते में ही रिस्पॉन्ड करना बंद कर दिया था। संतोष ने उन्हें हिलाने की कोशिश की, लेकिन वो मूव नहीं कर रहे थे। मैनेजर ने कहा, "मुझे लगा ही नहीं था कि वो चले गए हैं, क्योंकि कई बार कार में वो मेरे कंधे पर सिर रखकर सो जाते थे।"


सतीश के परिवार और दोस्तों को संतोष ने दी जानकारी


संतोष ने कहा, "हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने उनका चेकअप किया। लेकिन डॉक्टर्स ने बताया कि वो रिस्पॉन्ड नहीं कर रहे हैं। संतोष राय ने बताया कि इसके बाद उन्होंने एक्टर के बहन के बच्चों को फोन कर जानकारी दी और घर पहुंचकर उनकी पत्नी को बताया। मैनेजर ने यह भी कहा कि उन्होंने बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर और बोनी कपूर को भी कॉल करके जानकारी दी।


सतीश की मौत ने लिया नया मोड़


बता दें, सतीश कौशिक की मौत ने अब अलग मोड़ ले लिया है। दिल्ली पुलिस सतीश कौशिक की मौत की जांच कर रही है। पूछताछ के लिए वे उस फार्म हाउस पहुंचे, जहां सतीश कौशिक होली पार्टी में शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जांच टीम ने फार्महाउस से कुछ संदिग्ध दवाएं बरामद की हैं। पुलिस जल्द ही इस मामले का खुलासा करेगी।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: