Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जन्म के बाद मीना के पिता उन्हें अनाथालय छोड़कर आ गए, जानें ट्रेजडी क्वीन के किस्से

जन्म के बाद मीना के पिता उन्हें अनाथालय छोड़कर आ गए, जानें ट्रेजडी क्वीन के किस्से

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री मीना कुमारी का जन्म 1 अगस्त 1933 को हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और लोकप्रियता हासिल की। लेकिन पर्सनल लाइफ में उन्हें काफी दुखी रहना पड़ा। इसी कारण उनको ट्रेजडी क्वीन के नाम से भी जाना जाता था। इस पोस्ट में हम आपको मीना कुमारी की जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से आपको बताने जा रहे हैं।
bollywood-actress-meena-kumari-unknown-facts-and-biography
मीना कुमारी के पिता एक बेटा चाहते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब मीना का जन्म हुआ तो फैमिली में कोई भी खुश नहीं था। इसके बाद मीना के पिता ने अपनी बेटी को अनाथालय में छोड़ दिया। हालांकि उनकी मां काफी रोने लगी और उनका बहुत बुरा हाल हो गया। इसके बाद पिता अपनी बेटी को वापस घर ले आए। बता दे कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी। जब मीना 4 साल की थी तभी उन्होंने काम करना शुरू कर दिया।
bollywood-actress-meena-kumari
सबसे पहले उन्होंने टीवी सीरियलों में काम किया जिसके बाद उनकी बॉलीवुड में एंट्री हुई। वे ज्यादातर धार्मिक सीरियल में ही अभिनय करती थी और उनको देवी का रोल मिलता था। लेकिन जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली तो वे काफी लोकप्रिय हो गई। अन्य बॉलीवुड स्टार्स की तरह उनको पार्टियों में जाना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। वह पार्टियों में बोरियत महसूस करती थी।
bollywood-actress-meena-kumari
उनका सबसे पसंदीदा रंग हरा था और वे इस रंग में काफी खूबसूरत लगती थी। लेकिन वे जब भी किसी इवेंट में जाती थी तो सफेद कपड़े ही पहनती थी। किसी को भी इस बारे में जानकारी नहीं है कि मीना कुमारी की छोटी उंगली किसी कारण कट गई। लेकिन फिल्म की शूटिंग के वक्त वे सब कुछ ठीक कर लेती थी।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Biography

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: