Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Kangana Ranaut की Emergency होगी Satish Kaushik की आखिरी फिल्म,अभिनेता ने निभाई है रक्षा मंत्री की भूमिका

Kangana Ranaut की Emergency होगी Satish Kaushik की आखिरी फिल्म,अभिनेता ने निभाई है रक्षा मंत्री की भूमिका

<-- ADVERTISEMENT -->




Kangana Ranaut की Emergency होगी Satish Kaushik last film


अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक के आकस्मिक निधन की दुखद खबर से पूरा देश 9 मार्च को नींद से जाग गया। गुरुवार 9 मार्च की तड़के अभिनेता ने अंतिम सांस ली। 66 वर्षीय अभिनेता की मौत की खबर ने भारतीय फिल्म उद्योग के साथ-साथ कई प्रशंसकों को गहरे सदमे में छोड़ दिया है। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अभिनेता दिल्ली में थे जब एक कार में यात्रा करते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उनके निधन पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शोक जताया है। उन अनजान लोगों के लिए, सतीश कौशिक न केवल एक शानदार अभिनेता बल्कि एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता भी थे। उनकी फिल्मोग्राफी में उनके द्वारा निर्देशित कम से कम 14 फिल्में शामिल हैं।

सतीश कौशिक की आखिरी फिल्म

भारतीय सिनेमा में एक शानदार करियर को देखते हुए, अनुभवी अभिनेता ने कई प्रतिष्ठित कॉमिक भूमिकाओं में अभिनय किया था। अभिनेता को आखिरी बार कंगना रनौत की इमरजेंसी में बड़े पर्दे पर देखा जाएगा। उन्होंने ऐतिहासिक फिल्म में दिवंगत रक्षा मंत्री जगजीवन राम की भूमिका निभाई, जो 1975-76 में प्रधान मंत्री के रूप में इंदिरा गांधी के कार्यकाल के दौरान भारत के आपातकाल की परेशान अवधि के इर्द-गिर्द घूमती है। 
 
जगजीवन राम के रूप में सतीश कौशिक की भूमिका भी एक स्वतंत्रता सेनानी की थी। कंगना रनौत के प्रोडक्शन हाउस, मणिकर्णिका फिल्म्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने सितंबर 2022 में जगिवन के रूप में दिवंगत अभिनेता के पहले लुक को साझा किया और उनके चरित्र को 'वह व्यक्ति जो न्याय का प्रतीक था, जिसने दलित वर्गों के जीवन के उत्थान के लिए काम किया' के रूप में वर्णित किया।
 
अपने निधन के साथ, अभिनेता ने अपने प्रशंसकों और सहकर्मियों के दिलों में एक गहरा शून्य छोड़ दिया है, जो हमेशा उनकी विरासत को संजोए रखेंगे। इसके अलावा, जिस अभिनेता ने डिजिटल स्पेस में भी कदम रखा है, वह राज एंड डीके की आगामी सीरीज गन्स एंड गुलाब में नजर आएंगे। दुलारे सलमान, गुलशन देवैया और आदर्श गौरव के साथ राजकुमार राव अभिनीत फिल्म 90 के दशक की फिल्मों के रेट्रो सौंदर्य को वापस लाती है।

सतीश कुशिक का करियर

बेहद बहुमुखी और हमेशा अच्छी भूमिकाओं के भूखे, कौशिक ने दिखाया कि वह कोई भी किरदार निभा सकते हैं, चाहे वह काला हो या सफेद। 13 अप्रैल, 1965 को हरियाणा में जन्मे दिवंगत अभिनेता बॉलीवुड में अपना ब्रेक पाने से पहले सिनेमाघरों का हिस्सा रहे हैं। एक फिल्म अभिनेता के रूप में, सतीश कौशिक को 1987 की सुपरहीरो फिल्म, मिस्टर इंडिया में कैलेंडर के रूप में, दीवाना मस्ताना (1997) में पप्पू पेजर के रूप में और सारा द्वारा निर्देशित ब्रिटिश फिल्म ब्रिक लेन (2007) में चानू अहमद के रूप में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता था। गावरोन। सतीश कौशिक ने 1990 में राम लखन के लिए और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: