: पवन सिंह बोले- गीत-संगीत के माध्यम से बोया जा रहा जातिवाद का ज़हर - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

: पवन सिंह बोले- गीत-संगीत के माध्यम से बोया जा रहा जातिवाद का ज़हर

: पवन सिंह बोले- गीत-संगीत के माध्यम से बोया जा रहा जातिवाद का ज़हर

<-- ADVERTISEMENT -->



Pawan Singh - Khesari Lal Controversy

दो सुपर स्टारों की लड़ाई अब खुलकर सामने आने लगी है। एक ओर जहां सुपरस्टार पवन सिंह हैं तो वहीं दूसरी ओर खेसारी लाल यादव। दोनों के इस टकराव को अब जाति का रंग भी दिया जा रहा है। कुछ लोग तो इसे यादव बनाम राजपूत बता रहे हैं। इन सबके बीच आज सुपरस्टार पवन सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर बड़ा आरोप लगा दिया है। पवन सिंह ने साफ तौर पर कहा है कि गीत संगीत के माध्यम से जातिवाद का जहर बोया जा रहा है। इसको लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक कानून बनाने की भी मांग की है। ताकि भोजपुरी भाषा की गरिमा और बिहार के अस्तित्व को बचाया जा सके। पवन सिंह की यह गुहार ऐसे समय में आई है जब भोजपुरी संगीत में जातिवाद को लेकर कई गाने बन रहे हैं। इसके अलावा इस जगत से जुड़े लोग एक दूसरे पर छींटाकशी कर रहे हैं।


पवन सिंह में एक फेसबुक पोस्ट लिखा है। अपने पोस्ट में पवन सिंह ने लिखा कि बिहार की सभ्यता संस्कृति में भोजपुरी का बहुत ही बड़ा महत्व है। अब गीत-संगीत के माध्यम से जिस तरह जातिवाद का ज़हर बोया जा रहा है, उसपे अंकुश लगना चाहिए, नहीं तो बिहार की प्रतिष्ठा न धार्मिक स्तर पर, न सामाजिक स्तर पर, और न ही राजनैतिक स्तर पर बचाया जा सकता है। भोजपुरी भाषायी कुछ कलाकारों की वजह से बिहार में जातिगत उन्माद न फैले इसके लिए आप, चुकीं हमारे बिहार की आत्मा कि तरह हैं इसलिए आपसे आदर सहित अनुरोध है कि कैबिनेट के माध्यम से शिघ्र कोई ऐसा क़ानून बिहार में लाने की कृपा करें। जिससे भोजपुरी भाषा की गरिमा और बिहार के अस्तित्व को बचाया जा सके। 

इससे पहले खेसारी लाल यादव ने भी एक ट्वीट किया था। अपने इस ट्वीट को उन्होंने बिहार पुलिस को भी टैग किया था। उन्होंने लिखा था कि अगर मेरे परिवार के किसी सदस्य को कुछ भी होता है तो जिम्मेदार बिहार पुलिस वाले होंगे। अपने ट्वीट में खेसारी लाल यादव ने लिखा कि अगर मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के साथ कुछ भी ग़लत होता है तो ज़िम्मेदार आप होंगे @bihar_police वालों।  ये निर्लज विडीओ बना के मेरे परिवार को धमकी दिए जा रहा है। बिहार के क़ानून व्यवस्था गुंडों के हाथ गिरवी रख दी गयी है क्या मुख्यमंत्री जी?? इससे पहले खेसारी ने लिखा था कि मेरी नीतीश कुमार जी एवं बिहार पुलिस से निवेदन है कि इस मानसिक विक्षिप्त और ज़हरीले इंसान पर ऐक्शन लें। गाली ही नही बल्कि मेरे बीवी और बेटी को रेप की धमकी दे रहा है। मुझे उम्मीद है की मुझे न्याय मिलेगा और ऐसे ज़हरीले लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।


<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: