पढ़ाई-लिखाई में फिसड्डी रहे हैं ये स्टार्स लेकिन एक्टिंग में हिट हैं बॉलीवुड के ऐ सितारे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पढ़ाई-लिखाई में फिसड्डी रहे हैं ये स्टार्स लेकिन एक्टिंग में हिट हैं बॉलीवुड के ऐ सितारे


<-- ADVERTISEMENT -->



पढ़ाई का आज के जीवन में बहुत महत्व है. शिक्षा का महत्व युगों से चले आ रहा है. कहते हैं कि जितना अधिक हम अपने जीवन में ज्ञान प्राप्त करते हैं, उतना ही अधिक हम अपने जीवन में विकास करते हैं। अच्छे पढ़े-लिखे का मतलब केवल यह नहीं होता कि प्रतिष्ठित और मान्यता प्राप्त संगठन या संस्था में नौकरी करना। हालांकि इसका यह भी अर्थ होता है कि जीवन में अच्छा और सामाजिक व्यक्ति बनना। बॉलीवुड की दुनिया में एक्‍टर या एक्‍ट्रेस को उनके अभिनय और पॉपुलेरिटी से जाना जाता है। अगर वह पॉपुलर हो जाते हैं, तो फिर उनकी पढ़ाई-लिखाई की तरफ किसी का ध्‍यान नहीं जाता।

हालांकि ऐसा नहीं है कि यहां पढ़े-लिखे स्‍टार्स नहीं हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई बड़े स्‍टार्स हैं जिनकी गिनती बहुत ज़्यादा पढ़े-लिखे लोगों में की जाती है। वहीं, कुछ ऐसे स्टार्स भी मौजूद हैं जो बहुत कम पढ़े लिखे हैं। आज हम बॉलीवुड के ऐसे ही 10 स्‍टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनकी गिनती सबसे कम पढ़े-लिखे सितारों में होती है. कौन से हैं वो सितारे, आईये जानते हैं।

करिश्मा कपूर
करिश्मा कपूर ने मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल में छठी कक्षा तक पढ़ने के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दी। उन्होंने ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘कुली नंबर 1’, ‘दिल तो पागल है’, ‘जुबैदा’, ‘फिजा’ आदि जैसी सफल फिल्मों में अभिनय किया है।

यह भी पढ़ें- जब कैटरीना ने अपने पिता को ठहराया इस चीज के लिए जिम्मेदार




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: