आखिर क्यों द कश्मीर फाइल्स को सिंगापुर ने किया गया बैन, जाने पूरा माजरा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आखिर क्यों द कश्मीर फाइल्स को सिंगापुर ने किया गया बैन, जाने पूरा माजरा


<-- ADVERTISEMENT -->



सिंगापुर में द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर बवाल शुरु हो गया हैं। सिंगापुर अथॉरिटीज ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को बैन कर दिया है। उनका कहना है कि यह फिल्म अलग-अलग समुदायों में मतभेद को बढ़ावा दे सकती है। इतना ही नहीं सिंगापुर की सरकार ने इस फिल्म पर एकतरफा होने का आरोप भी लगाया हैं।

सिंगापुर सरकार का कहना हैं कि इस फिल्म में र्सिफ हिंदू पर हुए अत्याचार के बारें में ही दिखागा गया हैं। जबकि मुसलमानों का पक्ष वनसाइडेड है। बता दें कि फिल्म 11 मार्च को भारत में रिलीज हुई थी। इंडिया में भी सोशल मीडिया पर इस फिल्म को लेकर काफी बवाल मचा हुआ था। लेकिन इस फिल्म को दर्शको कि और से काफी ज्यादा पंसद किया गया था।

बता दे कि इस फिल्म को कई लोगों ने प्रोपागैंडा और मुसलमानों के खिलाफ बताया था। हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की है। लेकिन हाल ही में आ रही रिपोर्ट के अनुशार सिंगापुर ने विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को बैन कर दिया है। सिंगापुर ने इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी, मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर, कम्यूनिटी ऐंड यूथ और मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स के साथ मिलकर एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया है।जिसमें कहा गया हैं कि यह फिल्म अलग- अलग समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ा सकती है।

आपको बता दे कि द कश्मीर फाइल्स 1990 में घाटी से हुए कश्मीरी पंडितों के विस्थापन की कहानी है। इस फिल्म को दर्शको की और से काफी ज्यादा पंसद किया गया हैं। बीजेपी- शासित ज्यादातर राज्यों में फिल्म टैक्स फ्री थी। मूवी 300 करोड़ क्लब में अपनी जगह बना चुकी है।

यह भी पढ़ें- जानें कौन हैं Sonakshi Sinha के बॉयफ्रेंड, सलमान खान से है यह खास रिश्ता




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: