Mumtaz के बाएं हाथ में इंजेक्शन नहीं लगा सके डॉक्टर, इस बीमारी के चलते अस्पताल में थीं भर्ती - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Mumtaz के बाएं हाथ में इंजेक्शन नहीं लगा सके डॉक्टर, इस बीमारी के चलते अस्पताल में थीं भर्ती


<-- ADVERTISEMENT -->



60 के दशक में बॉलीवुड में कई हसिनाओं वे राज किया है, जिनमें से एक दिग्गज अदाकारा एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) भी हुआ करती थी. उन्होंने बॉलीवुड में उस दौर के कई स्टार्स के साथ काम किया है, जिनमें से राजेश खन्ना, शम्मी कपूर, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जितेंद्र और देव आनंद जैसे सितारों का नाम शामिल है. इन्हीं में सबसे ज्यादा फिल्मों में उन्होंने राजेश खन्न (Rajesh Khanna) के साथ काम किया है, जिनके साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद भी किया जाता था.

मुमताज ने अपने दौर की कई हिट फिल्मों में काम किया है और आज के समय में वो किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं. मुमताज अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस में से एक हुआ करती थी. इसी बीच उनकी हेल्थ जुड़ी कुछ अपडेट सामने आ रही है. मुमताज पिछले 2 हफ्ते से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं, जिसके बाद अब वो घर आ चुकी हैं और घर आने के बाद उन्होंने अपने फैंस को अपनी हेल्थ अपडेट भी दी. बताया जा रहा था कि मुमताज को पेट में इंफेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें: 'वो मेरे प्राइवेट पार्ट में कोकीन की पुड़‍िया ढूंढ़ रहा था', Johnny Depp के खिलाफ कोर्ट में गवाही देते हुए फूट-फूट कर रो पड़ीं Amber Heard

inner_image_mumtaz.jpg


हालांकि अब उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. फिलहाल मुमताज की सेहत ठीक बताई जा रही है. साथ ही मुमताज ने 25 साल पहले का उस दर्द का भी जिक्र किया, जिसके चलते डॉक्टर बाएं हाथ में इंजेक्शन नहीं लगा सके. 74 साल की मुमताज ने बताया कि 'वे इरिटेबल बाउल सिंड्रोम एंड कॉलिटिस (Irritable Bowel Syndrome and Colitis) से पीड़ित हैं, जो एक तरह का डायरिया का हमला होता है. एक्ट्रेस ने बताया कि 'ये दवाइयां लेने से भी ठीक नहीं होता है'. इसी के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

inner_image_mumtaz_2.jpg


मुमताज ने बताया कि 'डॉक्टर फिरोज सूनावाला ने उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराने में मदद की, जो कोलाबा में उनके आवास से लगभग 10 किमी दूर है'. साथ ही एक्ट्रेस ने अस्पताल की और वहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों की काफी तारीफ करते हुए बताया कि 'सभी ने उनके साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया'. उन्होंने कहा कि 'इससे पहले कि मैं आगे बात करूं, मुझे उन्हें धन्यवाद देना चाहिए. एक्ट्रेस ने डॉ. राजेश सेनानी को बहुत धन्यवाद दिया, जिन्होंने अस्पताल में उनका इलाज किया'.

inner_image_mumtaz_3.jpg


मुमताज ने बताया कि 'मेरी स्कीन काफी नाजुक है और मुझे एक हफ्ते तक ड्रिप पर ही रखा गया था. ड्रिप केवल मेरे दाहिने हाथ में ही लगाई जा सकती थी, मेरा बाएं हाथ इसके लिए यूज नहीं किया जा सकता था, क्योंकि 25 साल पहले ब्रेस्ट कैंसर हुआ था तब मेरे लिम्फ नोड्स को हटा दिया गया था'. इन सब बातों के अलावा एक्ट्रेस ने आगे बताया कि ‘मेरे पति मयूर माधवानी यूएस में हैं मेरी तबीयत के बारे में जानने के बाद वह भारत आने लगे, लेकिन मैंने ही उन्हें रोक दिया’. उन्होंने कहा कि 'मैं लकी हूं कि वो मुझे इतना प्यार करते हैं'.

यह भी पढ़ें: 'Ramayan' की 'मंथरा' ने Amitabh से लेकर Salman-Shahrukh Khan को पीछे छोड़ा, देखें टॉप-10 लिस्ट




<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: