Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कभी पुरुष हुआ करते थे यह भारतीय सितारे, जेंडर चेंज करवा कर बने लड़की, हो गए सुपरहिट

Transgender In Bollywood. कभी पुरुष हुआ करते थे यह भारतीय सितारे, जेंडर चेंज करवा कर बने लड़की, हो गए सुपरहिट


एक समय ऐसा था जब महिलाओं को समाज मे कमजोर माना जाता था, लेकिन अब बढ़ती तरक्की के इस दौर मे महिलाओं को पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए प्रेरित किया जाता है। एक समय ऐसा था, जब ट्रांसजेंडर को भी घृणा की नजर से देखा जाता था, लेकिन अब उन्हे भी लोग सम्मान देने लगे है। कुछ ट्रांसजेंडर सितारों ने फिल्मी दुनिया मे भी तरक्की हासिल की है। आइये आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे बताते है।

पाखी शर्मा

पाखी शर्मा
पाखी शर्मा को दुनियाभर मे बॉबी डॉर्लिंग के नाम से भी जाना जाता है। बचपन मे इनके माता-पिता ने इनका नाम पंकज शर्मा रखा था। वह पूरी तरह से एक लड़के के रूप मे पैदा हुई थी, लेकिन जल्द ही पंकज लड़कियों की तरह व्यवहार करने लगी, और पंकज का ज्यादा समय लड़कियों के साथ ही बिताते थे। साल 2010 मे इन्होने ब्रेस्ट ट्रांसप्लांट करवाया, और पंकज शर्मा से पाखी शर्मा बन गई। अब तक कई फिल्मों मे इन्होने गे किरदार निभाया है, जिसे हमेशा ही फैंस ने खूब पसंद किया है।

गौरी

गौरी
गौरव अरोड़ा टीवी रियलिटी शो 'स्पिट्जविला 8' मे दमदार बॉडी के साथ नजर आए थे। इनकी बॉडी को लोगों ने खूब पसंद किया था, लेकिन अब गौरव अरोड़ा, गौरव से गौरी बन चुके है, और खुद एक खूबसूरत लड़की के रूप मे बदल लिया है, और उनका यह नया अवतार बहुत खूबसूरत लग रहा है।

निक्की चावला

निक्की चावला
निक्की चावला का जन्म भी लड़की नही, बल्कि लड़के के रूप मे हुआ था, लेकिन इन्होने साल 2009 मे अपना जेंडर चेंज करवा लिया, और लड़की बन गई उनका पूरा परिवार और समाज भी उनके खिलाफ था। अपना जेंडर चेंज करवाने के लिए उन्हे बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा था। अब निक्की चावला एक मशहूर मॉडल है।

शिनाता सांघा

शिनाता सांघा
शिनाता सांघा साल 2010 से 2012 तक लगातार तीन बार विश्व की सबसे सुंदर ट्रांसजेंडर चुनी गई है। इसके अलावा शिनाता कई फेमस पत्रिकाओं और मैगजीन के कवर पेज पर भी नजर आ चुकी है, और सबसे कामयाब ट्रांसजेंडर है।
loading...

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: