Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जानिए, ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली' से जुड़ी ये 6 दिलचस्प बातें

जानिए, ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली' से जुड़ी ये 6 दिलचस्प बातें

<-- ADVERTISEMENT -->




bahubali secret
'बाहुबली' भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। 10 जुलाई 2015 को रिलीज हुई इस फिल्म को एस.एस. राजामौली ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म का बजट 180 करोड़ रुपए था। जबकि फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 650 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म में प्रभास और राणा के साथ सत्यराज, तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी और राम्या कृष्णन अहम किरदार में नजर आए। थे। ये फिल्म तो आपने बहुत बार देखी होगी। लेकिन इस फिल्म से जुड़ी कई ऐसी दिलचस्प बातें है, जिनके बारे में शायद ही जानते होंगे।

जानिए फिल्म बाहुबली से जुड़ी 6 दिलचस्प बातों के बारे में

1. राजामौली ने किया था कैमियो

bahubali secret
गौरतलब है की इस फिल्म का निर्देशन एस. एस. राजामौली ने किया था। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की राजामौली ने फिल्म में कैमियो भी किया था। दरअसल, राजामौली फिल्म के एक सीन में शराब विक्रेता के किरदार में नजर आए थे।

2. 20000 हथियारों का प्रयोग किया गया था

bahubali secret
फिल्म में 20000 से ज्यादा हथियार उपयोग में लिए गए थे। बाहुबली भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली ऐसी फिल्म है, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में हथियारों का प्रयोग किया गया था। इससे पहले किसी भी भारतीय फिल्म में ऐसा नहीं किया गया था।

3. फिल्म में किसी भी किरदार ने नहीं किया धूम्रपान

bahubali secret
'बाहुबली' बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली साउथ फिल्म है। ऐसे में आपने ये फिल्म कई बार देखी होगी। लेकिन आपने ये चीज कभी नोटिस नहीं की होगी की फिल्म में किसी भी किरदार ने धूम्रपान करते नहीं दिखाया गया था।

4. राम्या से पहले श्रीदेवी को ऑफर हुई थी फिल्म

फिल्म में राम्या ने राजमाता शिवगामी का किरदार निभाया था। लेकिन राम्या से पहले ये किरदार बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी को ऑफर किया गया था। लेकिन श्रीदेवी ने फिल्म में काम करने के लिए बतौर फीस 6 करोड़ रुपए मांगे थे। यही वजह रही की बाद में इस रोल में राम्या कृष्णन को कास्ट कर लिया गया।

5. बच्ची ने निभाया था बाहुबली के बचपन का किरदार

bahubali secret
फिल्म में प्रभास ने 'बाहुबली' का किरदार निभाया था। लेकिन दिलचस्प बात ये है की फिल्म में प्रभास के बचपन का किरदार किसी बच्चे ने नहीं बल्कि बच्ची ने निभाया था।

6. बुल्गारिया में शूट हुआ था बर्फ वाला सीन

bahubali secret
फिल्म में प्रभास और तमना भाटिया पर एक बर्फ वाला सीन फिल्माया गया था। इस सीन को भारत ने नहीं बल्कि बुल्गारिया में शूट किया गया था।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: