Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मौत से चंद घंटे पहले क्या हुआ था उस रात दिव्या भारती के साथ

मौत के चंद घंटों पहले आखिर क्या हुआ था उस रात दिव्या भारती के साथ!


divya bharti death anniversary

बॉलीवुड में शायद ही कोई ऐसी अभिनेत्री हो जिसने अपने करियर के पहले साल में ही 12 फिल्में की हो और उसकी सभी फिल्में ही सफल रहीं हो। लेकिन अगले ही साल उस अभिनेत्री की मौत हो गई। दिव्या भारती ने अपने छोटे से करियर में बहुत कामयाबी हासिल की थी। दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी, 1974 को हुआ था। अगर आज वे जिंदा होती तो 45 साल की हो गई होती।

divya bharti-back to bollywood

दिव्या भारती का निधन 19 साल की उम्र में ही हो गया था। दिव्या भारती का निधन 5 अप्रैल, 1993 को हुआ था। बता दें कि मरने से ठीक 1 साल पहले दिव्या भारती ने शादी की थी। उनकी शादी मशहूर निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से हुई थी। शादी के लिए दिव्या ने इस्लाम धर्म अपनाया था। कुछ लोगों का कहना था कि दिव्या भारती की मौत के पीछे उनके पति साजिद का हाथ था। आइए जानते हैं कि आखिर 5 अप्रैल की रात को क्या हुआ था।

divya bharti-back to bollywood

दिव्या भारती के अचानक निधन से कई तरह की खबरें आने लगी। कुछ लोग इसे आत्महत्या बता रहे थे तो कुछ लोगों ने दिव्या भारती की मौत के लिए उनके पति को जिम्मेदार ठहराया। कई सालों तक जांच होने के बावजूद पुलिस को दिव्या भारती की मौत की असल वजह नहीं पता चली और फिर 1998 में उनकी मौत का केस बंद कर दिया गया।

divya bharti-back to bollywood

बता दें कि जिस दिन दिव्या भारती का निधन हुआ था, उसी दिन उन्होंने मुंबई में एक 4 बीएचके फ्लैट खरीदा था। डील फाइनल हो चुकी थी। उन्होंने यह खुशखबरी अपने भाई कुणाल को दे दी। दिव्या भारती उस दिन शूटिंग खत्म करके चेन्नई लौटी थी। उनके पैर में चोट भी लगी हुई थी। उस रात मुंबई के पश्चिम, अंधेरी वरसोवा में स्थित दिव्या भारती के फ्लैट में उनकी दोस्त और डिजाइनर नीता लुल्ला अपने पति के साथ आई। तीनों लिविंग रूम में बैठकर मदिरापान कर रहे थे। लेकिन किसी को नहीं पता था कि कुछ मिनटों में क्या होने वाला है।

divya bharti death anniversary

रात करीब 11:00 बजे अमृता (नौकरानी) किचन में कुछ काम करने गई। नीता अपने पति के साथ टीवी देख रही थी। तभी दिव्या भारती कमरे की खिड़की के पास गई और अपनी नौकरानी से बात करने लगी। दिव्या के लिविंग रूम में बालकनी नहीं थी। केवल एक खिड़की थी, जिसमे ग्रिल नहीं थी। खिड़की के नीचे पार्किंग की जगह थी, जहां गाड़ियां खड़ी रहती थी। उस दिन कोई गाड़ी नहीं खड़ी थी।


divya bharti death anniversary


खिड़की के पास खड़ी दिव्या खुद को संभालने की कोशिश कर रही थी। लेकिन उनका पैर फिसल गया और वह नीचे जमीन पर गिर गईं। पांचवी मंजिल से गिरने की वजह से दिव्या पूरी तरह से खून से लतपत थी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक उनका निधन हो चुका था। पुलिस को जांच में कोई सुबूत नहीं मिला और उनकी मौत का कारण नशे में छत से नीचे गिरने को ही बताया गया।
loading...

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: