36 साल में 500 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं अनुपम खेर, जाने उनसे जुड़ी कुछ खास बातें - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

36 साल में 500 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं अनुपम खेर, जाने उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

36 साल में 500 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं अनुपम खेर, जाने उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

<-- ADVERTISEMENT -->



अनुपम खेर को फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 36 सालों से ज्यादा हो चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. अनुपम खेर इन दिनों हॉलीवुड में परचम लहरा रहे हैं. 7 मार्च को अनुपम खेर का जन्मदिन होता है. आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं.


अनुपम खेर का जन्म शिमला के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ. उनके पिता की 2012 में मृत्यु हो गई थी. अनुपम अपनी मां से बहुत प्यार करते थे. अनुपम खेर ने दो शादियां की. उनकी पहली पत्नी का नाम मधुमालती था. लेकिन उनकी पहली शादी बहुत जल्दी टूट गई. इसके बाद 1985 में उन्होंने किरण खेर से शादी कर ली.


अनुपम खेर को फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. जब वह मुंबई आए थे तो उनके पास खाने और रहने की व्यवस्था नहीं थी. उन्हें स्टेशनों पर सोना पड़ता था. अनुपम खेर ने 29 साल की उम्र में 60 साल के बुजुर्ग व्यक्ति का किरदार निभाया था. अनुपम खेर एक कश्मीरी पंडित परिवार से आते हैं.


अनुपम खेर देश से जुड़े मुद्दों पर हमेशा खुलकर अपनी राय रखते हैं. अनुपम खेर टीवी पर भी काम कर चुके हैं. अनुपम खेर हिंदी फिल्मों के अलावा अमेरिकन और ब्रिटिश सीरीज में भी नजर आ चुके हैं. इन दिनों वह अमेरिका में हैं और उनके शोज वहां खूब शोहरत बटोर रहे हैं. अनुपम खेर बीजेपी के प्रबल समर्थक हैं और वह अक्सर बीजेपी सरकार का खुलकर समर्थन करते हैं. उनकी पत्नी भी बीजेपी से सांसद है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: