Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ममता बनर्जी ने The Kerala Story को किया बैन, गुस्से से आग बबूला हुए अनुराग कश्यप, कह डाली ये बड़ी बात

ममता बनर्जी ने The Kerala Story को किया बैन, गुस्से से आग बबूला हुए अनुराग कश्यप, कह डाली ये बड़ी बात

<-- ADVERTISEMENT -->




ममता बनर्जी ने The Kerala Story को किया बैन, गुस्से से आग बबूला हुए अनुराग कश्यप, कह डाली ये बड़ी बात

8 मई को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में द केरला स्टोरी की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया। राज्य सरकार ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को खतरे का हवाला देते हुए फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया। सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी अदा शर्मा अभिनीत यह फिल्म ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है। कई राज्यों में इसका कड़ा विरोध भी हो रहा है। इस बीच, अनुराग कश्यप ने प्रतिबंध के बारे में बात करते हुए ट्विटर पर एक गुप्त नोट साझा किया।

अनुराग कश्यप ने क्या किया ट्वीट?
द केरला स्टोरी को लेकर तमाम विवादों के बीच, फिल्म आखिरकार 5 मई को रिलीज़ हुई। 8 मई को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में द केरला स्टोरी की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया। बंगाल के मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि फिल्म को राज्य में चल रहे स्क्रीन से हटा दिया जाए। उन्होंने कहा कि यह फैसला 'बंगाल में शांति बनाए रखने' और घृणा अपराध और हिंसा की किसी भी घटना से बचने के लिए लिया गया है।
इस बीच, अनुराग कश्यप ने ट्विटर पर  फ्रांसीसी लेखक वोल्टेयर का एक उद्धरण साझा किया। इसमें लिखा था, "मैं आपकी बातों से सहमत नहीं हूं, लेकिन मैं आपके कहने के अधिकार की मरते दम तक रक्षा करूंगा।" इसके साथ ही उन्होंने लिखा, "आप फिल्म से सहमत हैं या नहीं, यह प्रचार हो, काउंटर प्रोपगेंडा, आपत्तिजनक या नहीं, इस पर प्रतिबंध लगाना गलत है।"

द केरला स्टोरी के बारे में
द केरला स्टोरी केरल की एक मासूम हिंदू महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका इस्लामिक दोस्तों द्वारा ब्रेनवॉश किया जाता है और उसका धर्म परिवर्तन किया जाता है। बाद में उसे आईएसआईएस आतंकवादी संगठन में भेज दिया गया। फिल्म सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित है। फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित होने का दावा करती है जहां केरल की लगभग 32,000 महिलाएं इस खतरनाक योजना के तहत फंसी हुई हैं।

ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म सवालों के घेरे में है। इसके बाद, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए नाराजगी और विरोध में वृद्धि हुई है। हालांकि, फिल्म के ट्रेलर का विवरण '32,000 महिलाओं की कहानी' से बदलकर अभी हाल ही में तीन महिलाओं की कहानी बन गया है। इससे बहस का एक और दौर शुरू हो गया।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: