Oscar से लेकर BAFTA और Golden Globe Film Awards तक, एक के बाद एक इंटरनेशनल लेवल पर धूम मचा रही है RRR - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Oscar से लेकर BAFTA और Golden Globe Film Awards तक, एक के बाद एक इंटरनेशनल लेवल पर धूम मचा रही है RRR

Oscar से लेकर BAFTA और Golden Globe Film Awards तक, एक के बाद एक इंटरनेशनल लेवल पर धूम मचा रही है RRR

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


Oscar से लेकर BAFTA और Golden Globe Film Awards तक

एसएस राजामौली निर्देशित और राम चरण-जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म 'आरआरआर' (RRR) साल 2022 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर विराजमान है। मार्च 2022 में बड़े पर्दे पर रिलीज होने के बाद से ही यह फिल्म लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। साउथ सिनेमा की इस फिल्म ने हिंदुस्तान में जमकर धूम मचाई और अब यह इंटरनेशनल लेवल पर भारतीय सिनेमा का कद ऊँचा करने में लगी हुई है। पहले ऑस्कर और अब बाफ्टा और गोल्डन ग्लोब्स अवार्ड्स में नॉमिनेशन हासिल कर 'आरआरआर' ने भारतीय सिनेमा को हॉलीवुड के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा कर दिया है।

ऑस्कर में आरआरआर
फिल्म 'आरआरआर' को वर्ल्डवाइड रिलीज किया गया था। एसएस राजामौली ने खुद लॉस एंजिल्स में जाकर अपनी फिल्म का जमकर प्रचार किया था। अब महीनों बाद आखिरकार फिल्म को ऑस्कर 2023 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। आरआरआर के सुपरहिट गाने 'नातू नातू' को ऑस्कर की बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में शामिल किया गया है। अंतिम नामांकन की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी। बता दें, ऑस्कर 2023 इस साल मार्च में आयोजित किया जायेगा।



गोल्डन ग्लोब में आरआरआर
फिल्म 'आरआरआर' को 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स की दो कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट किया गया है। फिल्म को अपना पहला नॉमिनेशन 'गैर-अंग्रेजी भाषा- सर्वश्रेष्ठ फिल्म' की कैटेगरी के लिए मिला है। वहीं फिल्म के सुपरहिट गाने 'नातू नातू' को ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में दूसरा नॉमिनेशन मिला है। बता दें, 'आरआरआर, गोल्डन ग्लोब नामांकन प्राप्त करने वाली पहली तेलुगू फिल्म बन गई है।'

 

बाफ्टा फिल्म अवार्ड्स में आरआरआर
फिल्म 'आरआरआर' की लेटेस्ट उपलब्धि की बात करें तो इसे ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) के लिए भी शॉर्टलिस्ट किया गया है। फिल्म को 'गैर-अंग्रेजी भाषा- सर्वश्रेष्ठ फिल्म' की कैटेगरी के लिए नॉमिनेशन मिला है।



<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

bollywood

Post A Comment:

0 comments: