CCA 2023: ‘आरआरआर’ को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म, ‘नाटु नाटु’ को सर्वश्रेष्ठ गीत का अवार्ड - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

CCA 2023: ‘आरआरआर’ को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म, ‘नाटु नाटु’ को सर्वश्रेष्ठ गीत का अवार्ड

CCA 2023: ‘आरआरआर’ को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म, ‘नाटु नाटु’ को सर्वश्रेष्ठ गीत का अवार्ड

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


CCA 2023: ‘आरआरआर’ को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म, ‘नाटु नाटु’ को सर्वश्रेष्ठ गीत का अवार्ड

लॉस एंजिलिस। फिल्मकार एस. एस. राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने विश्व मंच पर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए ‘क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स’ (सीसीए) में सर्वश्रेष्ठ विदेशी की फिल्म और ‘नाटु नाटु’ के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है। ‘क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स’ में ‘आरआरआर’ सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (राजामौली), सर्वश्रेष्ठ विदेशी की फिल्म, सर्वश्रेष्ठ विज़ुएल इफेक्ट्स (वी श्रीनिवास मोहन) और सर्वश्रेष्ठ गीत (नाटु नाटु) की श्रेणी में नामित थी। सर्वश्रेष्ठ विदेशी की फिल्म की श्रेणी में फिल्म का मुकाबला ‘ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट’, ‘अर्जेंटीना 1985’, ‘बार्डो’, ‘फॉल्स क्रोनिकल ऑफ ए हैंडफुल ऑफ ट्रूथ्स’, ‘क्लोज़’ और ‘डिसीज़न टू लीव’ से था। ‘आरआरआर’ भारतीय क्रांतिकारियों की एक काल्पनिक कहानी है।

फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म 1920 के दशक के समय पर आधारित है जब भारत ब्रिटिश शासन के अधीन था। फिल्म में आलिया भट्ट और अजय देवगन भी हैं। सर्वश्रेष्ठ गीत की श्रेणी में तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ ने टेलर स्विफ्ट के गीत ‘कैरोलिना’, ग्रेगोरी मान के ‘चाओ पापा’, लेडी गागा के ‘होल्ड माय हैंड’, फिल्म ‘ब्लैक पैंथर:वकांडा फॉरएवर’ के गीत ‘लिफ्ट मी अप’ और ‘व्हाइट नॉइस’ के ‘न्यू बॉडी रूंभा’ को मात दी। तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और इसो स्वर काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने दिया है।

‘नाटु नाटु’का मतलब होता है ‘नाचना’। चार मिनट 35 सेकेंड का यह गीत राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया है, जिसमें उनके जोरदार नृत्य को भी काफी सराहना मिली है। गीत ‘नाटु नाटु’ ने 14 अन्य गीत के साथ सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में 95वें अकादमी पुरस्कार की ‘शॉर्टलिस्ट’ में भी जगह बनाई है। अंतिम नामांकन की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी। फिल्म को बाफ्टा की ‘नॉट इन इंग्लिश लैंग्वेज़’ श्रेणी की ‘लॉन्ग लिस्ट’ में भी शामिल किया गया है।



<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: