Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Indian Films In Oscars List | The Kashmir Files से लेकर Gangubai Kathiawadi तक, ये हैं Oscars की लिस्ट में शामिल भारतीय फिल्में

Indian Films In Oscars List | The Kashmir Files से लेकर Gangubai Kathiawadi तक, ये हैं Oscars की लिस्ट में शामिल भारतीय फिल्में

<-- ADVERTISEMENT -->




The Kashmir Files से लेकर Gangubai Kathiawadi


एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने ऑस्कर 2023 में नामांकन के लिए पात्र फिल्मों की अपनी सूची की घोषणा की है। रिमाइंडर सूची में अच्छी संख्या में भारतीय फिल्में शामिल हैं। सूची में हिंदी फिल्म उद्योग से तीन प्रमुख प्रविष्टियां हैं, जिनके नाम हैं द कश्मीर फिल्म्स, गंगूबाई काठियावाड़ी और रॉकेटरी। तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और पिछले साल स्क्रीन पर मूल रूप से हिट होने पर उन्हें आलोचनात्मक प्रशंसा मिली।

ऑस्कर की लिस्ट में हिंदी फिल्में भी शामिल हैं
विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स, आलिया भट्ट की अगुवाई वाली गंगूबाई काठियावाड़ी और आर माधवन-स्टारर रॉकेट ने एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की उन फिल्मों की सूची में जगह बनाई है, जो ऑस्कर 2023 में नामांकन के लिए पात्र हैं। सूची में होना ऑस्कर नामांकन सुनिश्चित या गारंटी नहीं देता है, यह सही दिशा में एक कदम है। 9,579 पात्र मतदान सदस्य 12 जनवरी से अपने मतपत्र भरना शुरू करेंगे। यह प्रक्रिया 17 जनवरी को समाप्त होगी। आधिकारिक ऑस्कर नामांकित व्यक्ति 24 जनवरी को घोषित किए जाएंगे।
 
फिल्मों के बारे में
द कश्मीर फाइल्स एक ड्रामा है जो 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के कश्मीर से पलायन के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें अनुपम खेर, दर्शन कुमार और मिथुन चक्रवर्ती शामिल हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित है और इसमें आलिया भट्ट एक वेश्यालय का मैडम की भूमिका में हैं। माधवन द्वारा निर्देशित रॉकेट्री में उन्हें इसरो वैज्ञानिक नंबी नारायणन की भूमिका में दिखाया गया है, जिन्हें जासूसी के लिए गलत तरीके से दोषी ठहराया गया था। इसे कई भाषाओं में शूट और रिलीज़ किया गया था।

दिलचस्प बात यह है कि इनके अलावा सात अन्य भारतीय फिल्में भी सूची में शामिल हैं। वे आरआरआर, कंतारा, इराविन निझल, मी वसंतराव, द नेक्स्ट मॉर्निंग, विक्रांत रोना और ऑस्कर छेल्लो शो में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि हैं।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: