कहो ना प्यार है से लेकर हेरा फेरी तक... इन फिल्मों ने 2023 में पूरे कर लिए अपने 23 साल - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कहो ना प्यार है से लेकर हेरा फेरी तक... इन फिल्मों ने 2023 में पूरे कर लिए अपने 23 साल

कहो ना प्यार है से लेकर हेरा फेरी तक... इन फिल्मों ने 2023 में पूरे कर लिए अपने 23 साल

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


कहो ना प्यार है से लेकर हेरा फेरी तक

हम में से कई लोगों के लिए कहो ना प्यार है और मोहब्बतें जैसी फिल्में अभी भी हमारी यादों में ताजा हैं। क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि इन फिल्मों को पर्दे पर आये 23 साल हो चुके हैं। बिलकुल यकीन नहीं होता है कि 2023 में इन फिल्मों को आये 23 साल हो गये हैं। आज थ्रोबैक गुरुवार को आइए पुरानी यादों की गलियों में चलते हैं और कुछ प्रतिष्ठित फिल्मों पर नजर डालते हैं, जिन्होंने सहस्राब्दी की शुरुआत की थी।

1. कहो ना प्यार है
ऋतिक रोशन को वो कूल सा अंदाज, अमीशा पटेल का इस टाइम स्टारडम था और उनकी खूबसूरती के लोग दिवाने हुआ करते थे। पहले ऐसी फिल्म देखी थी हमने जिसमें हीरो मर जाता है। बाद में हीरो का हमशक्ल हिरोइन की जिंदगी में आता हैं। जी हां कहो ना प्यार है मूवी कई माइये में खास थी और 2000 के दशक की मशहूर फिल्मों में से एक थी।

2. हेरा फेरी
"नमस्कार, कबीरा बोल रहा हूँ।" हेरा फेरी ने हमें हमारे सबसे प्यारे बाबूराव गणपतराव आप्टे (परेश रावल), एक चालाक आवारा राजू (अक्षय कुमार) और एक संघर्षशील आदमी श्याम (सुनील शेट्टी) दिया। मीम की दुनिया में ये किरदार 23 साल पुराने होने के बाद भी क्रांति ला चुके हैं।

3. बिच्छू
बिच्छू 2000 के दशक की एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें बॉबी देओल और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में हैं। यह 1994 की अंग्रेजी भाषा की फ्रेंच एक्शन थ्रिलर फिल्म Léon: The Professional का रीमेक है। 

4. बावंडर
बावंडर ने एक बलात्कार पीड़िता के जीवन का अनुसरण किया और उसे जनता और कानून के हाथों अपमान और अन्याय सहना पड़ा। यह अफ़सोस की बात है कि कैसे कुछ चीजें दो दशकों के बाद भी कभी नहीं बदलतीं।

5. धड़कन
23 साल बाद भी हम एक ही बात जानना चाहते हैं- सुनील शेट्टी महज तीन साल में कैसे करोड़पति बन गए? साथ ही, अंजलि... . आपकी याददाश्त को थोड़ा जॉग करने के लिए, धड़कन दो अलग-अलग हैसियत रखने वाले लड़का-लड़की प्रेमियों की कहानी थी, जिन्हें अलग होने के लिए मजबूर किया गया था। जब उनके रास्ते तीन साल बाद अलग हो जाते हैं, तो पुरानी यादें, पीड़ा, विनाश बनकर फिर लौट आती हैं।

6. बाघी
भारतीय एक्शन ड्रामा बाघी में संजय दत्त, मनीषा कोइराला और आदित्य पंचोली ने अभिनय किया। कहानी राजा नाम के एक व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है, जो रानी से प्यार करता था। 

7. हद कर दी आपने
यह एक क्लासिक कॉमेडी थी जिसमें गोविंदा ने एक जासूस की भूमिका निभाई थी, जिसे उसके दोस्त ने यह साबित करने के लिए काम पर रखा था कि उसकी पत्नी का विवाहेतर संबंध है ताकि वह उसे तलाक दे सके। जब आप एक जासूस की कल्पना करते हैं, तो आप एक स्मार्ट, प्रखर और चौकस आदमी की कल्पना करते हैं। हालाँकि, गोविंदा प्यारे, बातूनी, मौज-मस्ती करने वाले और एक ऐसे हास्य कलाकार थे, जिन्हें अपनी नौकरी से ज्यादा अपनी रोमांटिक ज़िंदगी में दिलचस्पी थी।

8. मोहब्बतें
"मैंने आज तक सिर्फ एक ही लड़की से मोहब्बत की है और जिंदगी भर सिर्फ उसी से करता रहूंगा।" क्या आपने अपने दिमाग में शाहरुख खान की आवाज की कल्पना की थी? 22 साल के रोमांस और परंपरा, प्रतिष्ठा और अनुशासन, और बॉलीवुड के दो मेगास्टार, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ आने के लिए चीयर्स!

10. जोरू का गुलाम
कॉमेडी फिल्म में गोविंदा, ट्विंकल खन्ना, कादर खान और जॉनी लीवर ने अभिनय किया। यह एक ऐसे व्यक्ति के बारे में था जो अपनी चार बेटियों की शादी करवाना चाहता था, लेकिन उन्होंने हमेशा योजना को बर्बाद करने के लिए मज़ाक उड़ाया, जब तक कि एक ठग गोविंदा सामने नहीं आया। कॉमेडी फिल्म सुपरहीट साबित हुई थी।

11. फिर भी दिल है हिंदुस्तानी
अजीज मिर्जा निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख खान और जूही चावला ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म ने अजय बख्शी और रिया बनर्जी की कहानी का अनुसरण किया, प्रतिद्वंद्वी समाचार चैनलों के लिए दो टेलीविजन रिपोर्टर, जो एक ऐसे व्यक्ति के जीवन को बचाने की कोशिश करते हैं जिसे राजनेताओं ने अपने भाई की मौत के लिए मौत की सजा से तय किया है। फिल्म का टाइटल ट्रैक अब भी लोकप्रिय है।


<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: