Zeenat Aman नहीं इन दोनों एक्ट्रेस के खाते में जानी थी ‘Satyam Shivam Sundaram’, लेकिन इंटिमेट सीन बना रोड़ा.... - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Zeenat Aman नहीं इन दोनों एक्ट्रेस के खाते में जानी थी ‘Satyam Shivam Sundaram’, लेकिन इंटिमेट सीन बना रोड़ा....

Zeenat Aman नहीं इन दोनों एक्ट्रेस के खाते में जानी थी ‘Satyam Shivam Sundaram’, लेकिन इंटिमेट सीन बना रोड़ा....

<-- ADVERTISEMENT -->


raj_kapoor_offered_vidya_sinha_satyam_shivam_sundaram

बॉलीवुड के दिग्गत अभिनेता और निर्देशक राज कपूर (Raj Kappor) ने कई फिल्मों में काम करने के साथ-साथ कई बेहतरीन फिल्मों को बनाया है। उनकी कई फिल्में आज भी मास्टरपीस के तौर पर देखी जाती हैं, जिनमें से एक साल साल 1978 में आई फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ (Satyam Shivam Sundaram) भी है। ये फिल्म अपने दौरा में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म में जीनत अमान (Zeenat Aman) मुख्य किरदार 'रूपा' के तौर पर नजर आई थीं। साथ ही फिल्म में जीनत ने कई बोल्ड और इंटीमेट सीन्स दिए थे, जिसके बाद एक्ट्रेस को बोल्ड एक्ट्रेस तौर पर भी पहचान मिली थी, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए पहले दो एक्ट्रेस को ऑफर किया गया था।

विद्या सिन्हा को ऑफर हुई थी फिल्म

उन दोनों एक्ट्रेस ने इस फिल्म ठुकरा दिया था, जिसके बाद आखिर में ये फिल्म जीनत अमान के खाते में दर्ज होने वाली पहले हिट फिल्म थी, जिसके बाद एक्ट्रेस के पास डायरेक्टर्स और प्रड्यसर्क की लाइन लग गई थी। बताया जाता है कि फिल्म में पहले 'रूपा' के किरदार के लिए दिवंगत अभिनेत्री विद्या सिन्हा (Vidya Sinha) को ऑफर की थी। इस बात की जानाकारी खूब एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान दी थी।

vidya_sinha.jpg


एक्ट्रेस ने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया कि 'जीनत अमान से पहले राज कपूर ने ये फिल्म उन्हें ऑफर की थी, लेकिन इस फिल्म में उनके कैरेक्टर को जिस तरीके के इंटीमेट सीन करने से और जैसे कपड़े पहने थे। उससे वे असहज नहीं थीं। इसीलिए फिल्म ठुकरा दी थी'। इसके अलावा विद्या सिन्हा ने आगे बताया था कि ‘मैं उस तरह के कपड़े पहनने में बिल्कुल कंफर्टेबल नहीं थी जैसे जीनत अमान ने पहने थे'।

hema_malini.jpg

हेमा मालिनी ने भी ठुकरा दिया था रोल

बता दें कि राज कपूर की इस फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में 'रूपा' के किरदार को केवल विद्या ही नहीं बल्कि हेमा मालिनी (Hema Malini) भी ठुकरा चुकी हैं। जी हां... ये फिल्म उनको भी ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने भी ठुकरा दिया था। राज कपूर की बेटी रितु नंदा ने अपनी किताब ‘राज कपूर स्पीक्स’ में इस बात का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा कि राज कपूर इस रोल के लिए हेमा मालिनी को भी कास्ट करना चाहते थे, लेकिन स्वभाविक था कि हेमा मालिनी ये रोल नहीं करतीं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: