रूपा गांगुली ( Roopa Ganguly ) का हुआ था सेट पर चीरहरण, ऐसा क्या हुआ जो शो के बाद भी करती रहीं इस एक्टर से बेहिसाब नफरत ? - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

रूपा गांगुली ( Roopa Ganguly ) का हुआ था सेट पर चीरहरण, ऐसा क्या हुआ जो शो के बाद भी करती रहीं इस एक्टर से बेहिसाब नफरत ?

रूपा गांगुली ( Roopa Ganguly ) का हुआ था सेट पर चीरहरण, ऐसा क्या हुआ जो शो के बाद भी करती रहीं इस एक्टर से बेहिसाब नफरत ?

<-- ADVERTISEMENT -->



रूपा गांगुली ( Roopa Ganguly ) का हुआ था सेट पर चीरहरण

आज टीवी और बॅालीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी रूपा गांगुली ( roopa ganguly ) का जन्मदिन है। एक्ट्रेस ने भले ही इंडस्ट्री में कई किरदार निभाए हों, लेकिन उन्हें उनके द्रोपदी के किरदार के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है। बीआर चोपड़ा की महाभारत आज भी देशभर में मशहूर हैं। इसी शो के दौरान रूपा को उनकी असल पहचान मिली। अपनी बेहतरीन एक्टिंग से एक्ट्रेस ने देशभर में पॅापुलेरिटी हासिल कर ली थी। लेकिन इस शो के दौरान का किस्सा एक्ट्रेस आज भी नहीं भूल पाती हैं। शो के दौरान बताया जाता है कि रूपा गांगुली और दुशासन का किरदार निभाने वाले विनोद कपूर ( vinod kapoor ) एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे। रूपा ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

cheer.jpg

रूपा ने बताया था कि उनके और विनोद के बीच कोई दोस्ती नहीं थी। रूपा गांगुली ने आगे कहा था कि 'महाभारत' में चीर हरण वाले सीन को करने से पहले और उसके बाद भी उन्होंने कभी विनोद कपूर के साथ दोस्ती नहीं की। रूपा को उनके साथ बहुत अजीब लगता था। हालांकि रूपा ने कहा कि वह बहुत अच्छे इंसान थे। दरअसल रूपा द्रौपदी के किरदार में इतना ढल गई थीं, कि असल जिंदगी में भी उनको विनोद कपूर अच्छे नहीं लगते थे। रूपा ने आगे बताया था कि वह तकरीबन दो साल तक द्रौपदी के किरदार से बाहर नहीं निकल पाई थीं।

roopa-ganguly-7infi.jpg

गौरतलब है कि रूपा ने हिंदी और बंगाली टीवी शोज और फिल्मों में भी काम किया। लेकिन बॉलीवुड फिल्मों में उन्हें कुछ खास कामयाबी नहीं मिली। निजी जिंदगी की बात करें तो बता दें कि 1992 में रूपा गांगुली ने मेकैनिकल इंजीनियर ध्रुब मुखर्जी से शादी की। हालांकि, रूपा गांगुली की शादीशुदा जिंदगी में सबकुछ ठीक नहीं था और 2009 में उनका तलाक हो गया था।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: