शाहरुख खान से लेकर राजेश खन्ना तक जब इन सुपरस्टार्स की जेब हो गई थी खाली, जेब में नहीं थी फूटी कौड़ी... - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

शाहरुख खान से लेकर राजेश खन्ना तक जब इन सुपरस्टार्स की जेब हो गई थी खाली, जेब में नहीं थी फूटी कौड़ी...


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर स्टार्स आज भले ही फेम की जिंदगी जी रहे हैं। लेकिन एक वक्त था जब इन स्टार्स के पास फेम तो था लेकिन पैसा नहीं था। इस इंडस्ट्री में बड़े-बड़े सितारों के तारे कब गर्दिश में आ जाए इसका अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। बॉलीवुड में भी कई बड़े ऐसे सुपरस्टार्स है जब वह पूरी तरह से कंगाल हो गए थे। कई सितारों को अपनी प्रॉपर्टी तक बेचनी पड़ी, तो वहीं कुछ लोगों ने अपने दोस्तों से मदद ली। आइए जानते हैं पूरी लिस्ट।

raj-kapoor1.jpg

राज कपूर ( raj kapoor )

बॅालीवुड एक्टर राज कपूर न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर बल्कि अच्छे निर्देशक और निर्माता भी थे। हिना से लेकर, बॉबी और राम तेरी गंगा मैली जैसी यादगार फिल्में बनाने वाले राज कपूर की जिंदगी में एक वक्त ऐसा था कि जब उनकी जेब में फूटी कौड़ी भी नहीं बची थी। उस दौरान वह पाई-पाई के मोहताज हो गए थे, इस फिल्म में उनका पैसा पानी की तरह बहा था।

shahrukhkhan41593060419.jpg

शाहरुख खान ( shahrukh khan )

बॅालीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज देश के टॅाप स्टार्स में से एक हैं। लेकिन एक दौर ऐाासा आया था जब उनके पास कुछ नहीं बचा था। कुछ सालों पहले किंग खान की फिल्में भी लगातार फ्लॉप हुईं। लेकिन आपको ये बात सुनकर जरुर ताजुब हो सकता है कि किंग भी पैसों की तंगी झेल चुके हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान जब रा-वन बनाई थी, तो उन्होंने पैसा पानी की तरह बहाया था। इस फिल्म पर उन्होंने 150 करोड़ के आसपास पैसा खर्च किया था। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई और वह पैसों के लिए काफी परेशान हुए।

rajesh.jpg

राजेश खन्ना ( rajesh khanna )

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने इंडस्ट्री में हमेशा अपना चार्म बनाकर रखा। लेकिन एक वक्त ऐसा था जब राजेश खन्ना की जिंदगी के अंतिम दिन बड़े ही मुश्किलों के साथ गुजरे। रिपोर्ट्स की मानें तो अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में राजेश खन्ना को ऐसी तंगी से गुजरना पड़ा था, जहां उनके पास अपने बंगले आशीर्वाद के मेंटेनन्स तक के पैसे नहीं थे। वह पूरी तरह कंगाल हो चुके थे।

when-amitabh-bachchan-announced-break-from-cinematic-career.jpg

अमिताभ बच्चन ( amitabh bachchan )

महानायक अमिताभ बच्चन के लिए एक वक्त ऐसा था जब वह कंगाल हो गए थे। आज एक्टर के बाद भले ही खूब पैसा हो, लेकिन उस दौर में वह शहंशाह होते हुए भी बैंक बेलेंस से खाली थे। साल 2000 में बिग बी की एबीसीएल दिवालिया घोषित हो गए थे। जिसके लिए उन्हें न सिर्फ अपनी कई प्रॉपर्टी बेचनी पड़ी, बल्कि पाई-पाई का मोहताज होना पड़ा। इस बुरे दौर में बिग बी का सबसे बड़ा सहारा बना कौन बनेगा करोड़पति और यश चोपड़ा की फिल्म 'मोहब्बतें' जिन्होंने एक्टर के करियर और उनकी जिंदगी को ट्रैक पर ला दिया।

_39e50e76-4322-11eb-bcf5-ed790659da7b_1615710432623.jpg

गोविंदा ( Govinda )

बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा देशभर में अपने डांस और एक्टिंग के लिए फेमस हैं। उन्होंने इस इंडस्ट्री को कई यादगार फिल्में दी, लेकिन उनकी जिंदगी में एक ऐसा दौर आया जब उन्हें फिल्में मिलना बिलकुल ही बंद हो गई और वह कर्जे में डूबते चले गए। एक्टर कई इंटरव्यू में अपने बुरे दौर का जिक्र कर चुके हैं। हालांकि उस दौर में सलमान खान ने आगे आकर एक्टर की मदद की।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: