मध्य प्रदेश सरकार देगी वहीदा रहमान को किशोर कुमार सम्मान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मध्य प्रदेश सरकार देगी वहीदा रहमान को किशोर कुमार सम्मान

मध्य प्रदेश सरकार देगी वहीदा रहमान को किशोर कुमार सम्मान

<-- ADVERTISEMENT -->



भारतीय सिनेमा की मशहूर अदाकारा वहीदा रहमान को मध्य प्रदेश सरकार किशोर कुमार सम्मान 2018 से सम्मानित करेगी. इसकी घोषणा की जा चुकी है. इस सम्मान में वहीदा रहमान को 2 लाख रुपए, शॉल-श्रीफल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा. यह सम्मान वहीदा रहमान को पिछले साल 13 अक्टूबर को किशोर कुमार की 32वीं पुण्य तिथि पर खंडवा में हुए कार्यक्रम में दिया जाना था. लेकिन खराब तबीयत के चलते वहीदा रहमान कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाईं.

waheeda rehman

इसी वजह से उन्हें यह पुरस्कार 4 फरवरी को मुंबई स्थित उनके बांद्रा निवास पर दिया जाएगा. इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश के संस्कृति मंत्री विजय लक्ष्मी साधो ने दी. वहीदा रहमान 82 साल की हो चुकी है. उनका जन्म 1938 में तमिलनाडु की चैंगलपट्टू में हुआ था.

waheeda rehman

वहीदा रहमान बचपन से ही संगीत और नृत्य की शौकीन थी. लेकिन मैं डॉक्टर बनना चाहती थी. हालांकि आर्थिक तंगी की वजह से वह अपना यह सपना पूरा नहीं कर पाई. वहीदा रहमान ने अपना करियर फिल्म सीआईडी से शुरू किया था जिसमें उनके साथ गुरु दत्त मुख्य भूमिका में थे.

waheeda rehman

वहीदा रहमान को 1965 में रिलीज हुई फिल्म गाइड के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. वहीदा रहमान को पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है. हिंदी सिनेमा में उनका योगदान हमेशा से सराहनीय रहा है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Waheeda Rehman

Post A Comment:

0 comments: