शादी के लिए मधुबाला ने रखी थी धर्म परिवर्तन की शर्त, इस अभिनेता ने निभाया था दामाद का फर्ज - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शादी के लिए मधुबाला ने रखी थी धर्म परिवर्तन की शर्त, इस अभिनेता ने निभाया था दामाद का फर्ज

शादी के लिए मधुबाला ने रखी थी धर्म परिवर्तन की शर्त, इस अभिनेता ने निभाया था दामाद का फर्ज

<-- ADVERTISEMENT -->




मधुबाला बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रही. मधुबाला हिंदी सिनेमा का वो सितारा है जिसकी वजह से भारतीय सिनेमा ने नई बुलंदियां हासिल की. मधुबाला मशहूर अभिनेता प्रेमनाथ के प्यार में पड़ गई थी. प्रेमनाथ अपने जमाने के बहुत ही बेहतरीन अभिनेता रहे. प्रेमनाथ रिश्ते में राज कपूर के साले लगते थे.

madhubala

मधुबाला का जब शम्मी कपूर से ब्रेकअप हो गया तो उनकी जिंदगी में प्रेमनाथ आए. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया. इसी दौरान दोनों एक दूसरे के काफी नजदीक आ गए. दोनों एक दूसरे से इतना प्यार करने लगे कि वह शादी भी करना चाहते थे. टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक, मधुबाला मुस्लिम थी और पठान परिवार से ताल्लुक रखती थी. इसी वजह से उन्होंने प्रेमनाथ के सामने यह शर्त रखी थी कि उन्हें अपना धर्म बदलना होगा.

madhubala

लेकिन प्रेमनाथ ने धर्म परिवर्तन से इंकार कर दिया. इसी वजह से दोनों का रिश्ता यहीं पर खत्म हो गया और दोनों के रास्ते हमेशा के लिए जुदा हो गए. इस रिश्ते के टूटने के बाद भी प्रेमनाथ के दिल में मधुबाला के लिए प्यार बिल्कुल कम नहीं हुआ. मधुबाला के निधन के बाद प्रेमनाथ ने उनके परिवार की बहुत मदद की थी.

प्रेम नाथ

एक इंटरव्यू में प्रेम नाथ के बेटे मोन्टी ने बताया कि जब मेरे पिता को पता चला कि मधुबाला के पिता की तबीयत खराब है तो वह उनसे मिलने गए और उनके तकिए के नीचे एक लाख रुपए रख दिए. प्रेमनाथ ने बाद में यह भी बताया कि अगर मेरी मधुबाला से शादी होती तो वह मेरे ससुर होते. मैंने ऐसे में उनके दामाद होने का फर्ज निभाया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Madhubala

Post A Comment:

0 comments: