मधुबाला समेत इन अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा को दिलाई नहीं पहचान, खूबसूरती और एक्टिंग से जीता दिल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मधुबाला समेत इन अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा को दिलाई नहीं पहचान, खूबसूरती और एक्टिंग से जीता दिल

मधुबाला समेत इन अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा को दिलाई नहीं पहचान, खूबसूरती और एक्टिंग से जीता दिल

<-- ADVERTISEMENT -->




हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां आई. कुछ ऐसी अभिनेत्रियां रही जिन्होंने हिंदी सिनेमा को एक नए मुकाम पर पहुंचाया. मधुबाला भी इनमें से एक थी, जिनका जन्म वैलेंटाइन डे के दिन हुआ था. वह बहुत ही ज्यादा खूबसूरत हुआ करती थी.

मीना कुमारी

मीना कुमारी

मीना कुमारी के हुस्न का जादू सबके सिर पर चढ़कर बोलता था. उन्हें ट्रेजडी क्वीन का नाम दिया गया. मीना कुमारी ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की और भारतीय सिनेमा को बुलंदियों पर पहुंचाया.

नरगिस

नरगिस

नरगिस ने अपने फिल्मी करियर में बरसात, अंदाज, चोरी-चोरी, मदर इंडिया जैसी शानदार फिल्मों में काम किया. मदर इंडिया में नरगिस का किरदार इतना ज्यादा पसंद किया गया कि इस फिल्म को ऑस्कर में नामांकन मिला.

नूतन

नूतन

नूतन की अदाकारी का हर कोई दीवाना हुआ करता था .उन्होंने भारतीय सिनेमा का नाम बहुत ज्यादा रोशन किया. उन्हें पदम श्री से भी सम्मानित किया गया.

मधुबाला

मधुबाला

मधुबाला हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रही जिन्होंने 66 फिल्मों में काम किया. मधुबाला ने वह मुकाम हासिल किया, जो शायद ही कोई कर पाए. उनकी खूबसूरती और एक्टिंग का हर कोई दीवाना हुआ करता था.

श्रीदेवी

श्रीदेवी

श्रीदेवी के चुलबुले अंदाज का हर कोई दीवाना था. श्रीदेवी की अदाकारी सबको बहुत अच्छी लगती थी. भले ही आज वह इस दुनिया में नहीं है. लेकिन उनके प्रशंसक आज भी उन्हें प्यार करते हैं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Madhubala

Meena Kumari

Sridevi

Post A Comment:

0 comments: