ये है नकली बसंती की सच्ची कहानी, जिसने अभिनेत्रियों के लिए बहाया अपना खून - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये है नकली बसंती की सच्ची कहानी, जिसने अभिनेत्रियों के लिए बहाया अपना खून

ये है नकली बसंती की सच्ची कहानी, जिसने अभिनेत्रियों के लिए बहाया अपना खून

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के मशहूर कलाकारों को कामयाबी दिलाने में कई लोगों का हाथ होता है, जो पर्दे के पीछे ही रहते हैं. एक्शन सीन की शूटिंग बॉलीवुड सितारे खुद नहीं करते बल्कि अपने बॉडी डबल से करवाते हैं. यह लोग अपनी जान हथेली पर रखकर काम करते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी लड़की के बारे में बताने वाले हैं जिसने सबसे पहले बॉलीवुड फिल्मों में स्टंट करना शुरू किया. उसका नाम रेशमा पठान है.


रेशमा पठान 66 साल की हो चुकी है. उन्होंने कई फिल्मों में बॉडी डबल का काम किया है. रेशमा पहले सड़कों पर छोटे-मोटे स्टंट दिखाकर पैसे कमाती थी. एक दिन रेशमा को स्टंट करते हुए बॉलीवुड स्टंट निर्देशक अजीम जी ने देखा और उन्हें फिल्म एक खिलाड़ी 52 पत्ते में अभिनेत्री लक्ष्मी छाया के लिए स्टंट करने का मौका दिया.


इस काम के लिए उन्हें 100 रुपए मिले थे. लेकिन रेशमा के पिता ने इसके लिए उन्हें थप्पड़ मारा था, क्योंकि उनके पिता को फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था. लेकिन रेशमा यह काम करती गई. फिल्म शोले का वह खतरनाक सीन जिसमें हेमा मालिनी तेज रफ्तार में तांगा चला कर ले जाती हैं और तांगा टूट जाता है और वह गिर जाती है, यह स्टंट सीन भी रेशमा ने किया था.


लेकिन इस दौरान उन्हें बहुत ज्यादा चोट लगी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. रेशमा ने ऐसे ही कई अभिनेत्रियों के लिए स्टंट सीन किए. रेशमा को फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह काम करते हुए 50 साल हो गए हैं. उनके ऊपर एक फिल्म भी बनी थी जिसका नाम द शोले गर्ल रखा गया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Hema Malini

Post A Comment:

0 comments: