Himesh Reshammiya का गाना 'Jhalak Dikhla Ja' सुनकर आ जाते थे भूत? - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Himesh Reshammiya का गाना 'Jhalak Dikhla Ja' सुनकर आ जाते थे भूत?


<-- ADVERTISEMENT -->



अगर आप 90s के हैं तो आपने यकीनन उस दौर के एक्टर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) और उदिता गोस्वामी (Udita Goswami) और डिनो मोरिया (Dino Morea) की हिट फिल्म 'अक्सर' जरूर देखी होगा। ये फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी। इतना ही नहीं इस फिल्म के सभी गानों को भी खूब पसंद किया गया था, जिनको उस दौर के बड़े सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने अपनी आवाज दी थी। इन्हीं गानों ने से एक 'झलक दिखला जा' (Jhalak Dikhla Ja) गाना भी था, जो उस दौर में बच्चे-बच्चे की पसंद हुआ करता था और लोगों के जुबां पर चढ़ा रहता था, लेकिन इस गाने को लेकर भूत से जुड़ा एक दावा किया जाता था।

कहा जाता था कि इस गाने के बजने से भूत आते हैं, क्योंकि इस गाने के आखिरी लाइनों में 'आजा आजा' आता है, जिसके बोलने से भूत आपके सामने आ जाते हैं। ऐसी कई अफवहों को उस समय काफी हवा मिली थी। इतना ही नहीं लोग इस गाने को सुनने से डरने लगे थे। ये गाना भूतों को बुलावा देने के नाम पर लोगों के बीच इस ख़ौफ़ का कारण बन गया था।

लोगों ने इस गाने को गाने और कहीं बजाने से भी डरने लगे थे। खबरों की माने तो इस गाने से जुड़ी एक ऐसी ही न्यूज ने इस बात को और गरमा दिया कि सच में ये गाना हॉन्टेड है। दरअसल, बताया जाता था कि गुजरात के एक गांव में 25 साल के फ़िरोज़ ठाकोर नाम के शख्स ने देर शाम ये गाना गाया और 10 दिन बाद ही उसकी तबीयत ख़राब होने लगी।

यह भी पढ़ें: Salman Khan ने Rahul Gandhi के ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को किया सपोर्ट?


इतना ही नहीं वो अजीबो-गरीब हरकतें करने लगा था। इस खबर के सामने आने के बाद उसके बड़े भाई ने इस बारे में बात करते हुए बताया था कि 'उस दिन उसने बहुत ज़्यादा ही खा लिया था। साथ ही वो नॉर्मल तब हुआ, जब उसे मौलाना के पास ले जाया गया'। खैर, आज भी लोगों के बीच ये गाना कहीं न कहीं बज ही जाता है।

साथ ही आज के टाइम पर इस गाने को लेकर लोगों के अंदाज कोई खौफ नजर नहीं आता। वहीं अगर फिल्म में काम करने वाले कलाकार इमरान हाशमी की बात की जाए तो, वो जल्द ही सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म 'टाइगर 3', 'ग्राउंड जीरो', 'सेल्फी' और 'फादर्स डे' जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं।

यह भी पढ़े: BIGG BOSS 16 : बेड को लेकर हुआ बिग बॉस के घर में 'पहला झगड़ा'!



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: