Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

'पोन्नियिन सेल्वन-1' को लेकर कमल हासन का विवादित बयान, कहा- 'चोल साम्राज्य के समय नहीं था कोई हिंदू धर्म'

'पोन्नियिन सेल्वन-1' को लेकर कमल हासन का विवादित बयान, कहा- 'चोल साम्राज्य के समय नहीं था कोई हिंदू धर्म'

<-- ADVERTISEMENT -->




तमिल फिल्म पोन्नियिन सेलवन या PS-1 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इसका दूसरा भाग 2023 में रिलीज होने वाला है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। यह फिल्म राजराजा चोलन से प्रेरित कल्कि के काल्पनिक उपन्यास पर आधारित है। फिल्म रिलीज होते ही फिल्म पर विवाद होना शुरू हो गया। डायरेक्टर वेत्रिमारन ने फिल्म के बारे में कॉमेंट करते हुए कहा कि चोल किंग राज राजा प्रथम एक हिंदू राजा नहीं थे और चोल साम्राज्य के समय कोई 'हिंदू धर्म' नाम का कोई धर्म नहीं था।

उनका ये बयान तेजी से वायरल हो गया और सवाल उठना शुरू हो गए। अब सुपरस्टार कमल हासन ने भी उनके समर्थन में उतरे हैं।

कमल हासन ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि 'राज राजा चोल के समय पर कोई हिंदू धर्म नहीं था। उस समय वैष्णव, शैव और समानम संप्रदाय थे। ये तो अंग्रेज थे जिन्होंने इन्हें हिंदू कहना शुरू कर दिया, क्योंकि उन्हें इसके बारे में कोई खास जानकारी नहीं थी। यह ठीक वैसा ही है जैसे उन्होंने तुतुकुडी का नाम बदलकर तुतिकोरिन कर दिया।' कमल हासन ने यह भी कहा कि उस समय कई तरह के संप्रदाय थे।'

अब एक्टर और डायरेक्टर के बयान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। बड़ी बजट की इस मल्टीस्टारर फिल्म से 5 साल बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने बड़े पर्दे पर वापसी की है। फिल्म में उनके साथ साउथ के तृषा, विक्रम, जयराम रवि जैसे कई बड़े कलाकार हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: