पाकिस्‍तान में 3 साल से बैन हैं बॉलीवुड फिल्‍में, अब हो रही है ‘लाल सिंह चड्ढा’को रिलीज कराने की तैयारी! - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

पाकिस्‍तान में 3 साल से बैन हैं बॉलीवुड फिल्‍में, अब हो रही है ‘लाल सिंह चड्ढा’को रिलीज कराने की तैयारी!

पाकिस्‍तान में 3 साल से बैन हैं बॉलीवुड फिल्‍में, अब हो रही है ‘लाल सिंह चड्ढा’को रिलीज कराने की तैयारी!

<-- ADVERTISEMENT -->



साल 2019 में सरकार ने पाकिस्तान में इंडियन कॉन्टेंट पर रोक लगा दी थी तब से अब तक पाकिस्तान में कोई बॉलीवुड फिल्म रिलीज नहीं हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म को पहले 11 अगस्त को पाकिस्तान में रिलीज करने का प्लान किया जा रहा था। ऐसा कहा जा रहा है कि पैरामाउंट पिक्चर्स वर्ल्डलाइड फिल्म को रिलीज कर रहे हैं और पाकिस्तान भी इसमे शामिल है।

सिनेपैक्स मीडिया ग्रुप के जनरल मैनेजर ने कहा कि हमने सूचना मंत्रालय के साथ एनओसी के लिए आवेदन किया है। अगर एनओसी मिल जाएगी तो फिल्म पाकिस्तान में भी रिलीज होगी। जबकि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) और सिंध बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने पाकिस्तान में ऐसी किसी भी रिलीज से इनकार किया है। सूचना मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान में लाल सिंह चड्ढा की रिलीज के लिए एक एनओसी जमा किया गया है। वो बोले- हमारी नीति एक जैसी है। कोई भी भारतीय फिल्म या भारत में बना कोई भी प्रोजेक्ट देश में रिलीज़ नहीं होगा।

lal singh chaddha

सूत्र ने कहा, ‘लाल सिंह चड्ढा एक इंडियन फिल्म है और हमारी नीति का पालन करते हुए मंत्रालय ने पाकिस्तान में भारतीय फिल्म की रिलीज के लिए कोई एनओसी जारी नहीं की।’ सिंध सेंसर बोर्ड के एक सूत्र ने बताया, ‘हमें कोई अनुरोध नहीं मिला है। एक बार फिल्म को सूचना मंत्रालय से मंजूरी मिलनी है, फिर सीबीएफसी से। दोनों से मंजूरी मिलने के बाद इसे समीक्षा के लिए बोर्डों को प्रस्तुत किया जाता है।’

बता दें कि साल 2019 से पाकिस्तान में कोई भारतीय फिल्म रिलीज नहीं हुई है और अगर ऐसा होता है तो 3 साल बाद पाकिस्तान में फिल्म रिलीज होगी। आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में इन दोनों कलाकारों के अलावा साउथ एक्टर नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) भी कैमियो किरदार में नजर आ रहे हैं। ये उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म है। बता दें कि आमिर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' साल 1994 में हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स (Tom Hanks) की फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' (Forrest Gump) का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म को अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित किया जा रहा है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: