प्राण साहब की ये फिल्म देखकर थिएटर से भाग गए थे लोग - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

प्राण साहब की ये फिल्म देखकर थिएटर से भाग गए थे लोग

प्राण साहब की ये फिल्म देखकर थिएटर से भाग गए थे लोग

<-- ADVERTISEMENT -->


हिंदी सिनेमा के मशहूर खलनायक प्राण साहब की आज बर्थ एनिवर्सरी है. प्राण साहब भले ही इस दुनिया में नहीं है. लेकिन आज भी वह लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. प्राण साहब ने भले ही फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाए. लेकिन लोगों ने उनको बहुत पसंद किया. वह फैंस के लिए हीरो थे.


एक दौर ऐसा था जब प्राण साहब की लोकप्रियता हीरो से ज्यादा थी और वह फिल्मों के लिए हीरो से ज्यादा फीस लेते थे. उनकी वजह से दर्शक फिल्म देखने थियेटरों में जाया करते थे. एक बार उनकी फिल्म देखकर दर्शक थिएटर से भाग गए थे. दरअसल एक महिला उनकी फिल्म देख रही थी और फिल्म देखते-देखते वह थिएटर से भाग गई.

pran

यह किस्सा 1958 में रिलीज हुई फिल्म अदालत से जुड़ा हुआ है. इस फिल्म में उन्होंने बहुत ही खतरनाक किरदार निभाया था और फिल्म देखकर महिलाएं इतनी डर गई कि वह थिएटर से ही भाग गई थी. दर्शकों के पसीने छूटने लगे थे. प्राण साहब ने 50 से लेकर 70 के दशक तक कई फिल्मों में खलनायक का किरदार निभा कर लोगों का मनोरंजन किया.

Pranpran

प्राण साहब एक बहुत ही अच्छे इंसान थे. उन्होंने फिल्म बॉबी में काम करने के लिए अपने दोस्त राज कपूर से एक रुपए की फीस ली थी, क्योंकि उस समय राज कपूर आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. राज कपूर ने फिल्म बॉबी से पहले अपना सारा पैसा जोकर पर लगा दिया और यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. प्राण साहब की वजह से ही अमिताभ बच्चन का कैरियर बुलंदियों पर पहुंचा.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Pran

Post A Comment:

0 comments: