यश चोपड़ा का नाम जोड़ा गया था इस हीरोइन के साथ, हाउसवाइफ बनने के डर से तोड़ लिया था रिश्ता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

यश चोपड़ा का नाम जोड़ा गया था इस हीरोइन के साथ, हाउसवाइफ बनने के डर से तोड़ लिया था रिश्ता

यश चोपड़ा का नाम जोड़ा गया था इस हीरोइन के साथ, हाउसवाइफ बनने के डर से तोड़ लिया था रिश्ता

<-- ADVERTISEMENT -->



60-70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री मुमताज के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे, जिनकी अदाएं हर किसी को दीवाना बना लेती थी. मुमताज निर्देशक यश चोपड़ा के प्यार में पड़ गई थी. यश चोपड़ा भी मुमताज को बहुत पसंद करते थे. ऐसा कहा जाता है कि दोनों शादी करने की योजना भी बना चुके थे.

mumtazyashchopra

दोनों एक दूसरे के साथ बहुत समय बिताते थे. यश चोपड़ा मुमताज के प्यार में इस तरह पागल थे कि उन्होंने अपनी फिल्म आदमी और इंसान में सायरा बानो के अलावा मुमताज को भी साइन कर लिया था. सायरा बानो फिल्म में लीड किरदार में थी तो मुमताज साइड रोल में थी.

yashchopra

लेकिन यश चोपड़ा ने मुमताज का किरदार थोड़ा बढ़ा दिया और उनका एक स्पेशल गाना भी डाला था. इस फिल्म की बदौलत मुमताज की लोकप्रियता बहुत बढ़ गई. ऐसा बताया जाता है कि इन दोनों के रिश्ते को देखते हुए यश चोपड़ा के बड़े भाई बीआर चोपड़ा रिश्ता लेकर मुमताज के घर गए. लेकिन बात नहीं बन पाई. मुमताज तेजी से सफलता हासिल कर रही थी और उनके घरवाले यह नहीं चाहते थे कि मुमताज कैरियर को छोड़ कर शादी कर ले.

mumtazyashchopra

इसी वजह से दोनों का रिश्ता यहीं खत्म हो गया. यश चोपड़ा ने पामेला सिंह के साथ शादी कर ली. जबकि मुमताज अपने करियर को संवारने में लगी रही. मुमताज ने अपने करियर की बुलंदियों पर पहुंचने के बाद बिजनेसमैन से शादी कर ली और फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Mumtaz

Post A Comment:

0 comments: