जानिए करनजीत कौर से बनीं सनी लियोन की जिंदगी की दिलचस्प बातें - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जानिए करनजीत कौर से बनीं सनी लियोन की जिंदगी की दिलचस्प बातें

जानिए करनजीत कौर से बनीं सनी लियोन की जिंदगी की दिलचस्प बातें

<-- ADVERTISEMENT -->



करनजीत कौर वोहरा से बनीं सनी लियोन आज बॉलीवुड का जाना-पहचाना नाम हैं। लियोन का जन्म 13 मई 1981 में सार्निया, ओंटारियो (कनाडा) में एक सिक्‍ख पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे। और उनकी माँ नहान नाम के सिरमौर, हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गाँव से थी। बचपन से ही सनी काफ़ी चुस्त थी और लड़कों के साथ हॉकी खेलती थी। वह आइस स्केटिंग करना पसंद करती थी। उनके पास कनाडा व अमरीका की दोहरी राष्ट्रीयता है। 13 मई को सनी 38 साल की हो जाएंगी।

बॉलीवुड का सफर


'जिस्म 2' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सनी की दुनिया में बड़ा बदलाव आया 2012 में जब उनकी मुलाकात हुई पूजा भट्ट से। बिग बॉस के घर में सन्नी की मुलाकात महेश भट्ट से हुई थी। पूजा भट्ट को फिल्म के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी और वह चेहरा उन्हें सनी लियोनी के रूप में मिल गया। सनी ने पूजा का ऑफर खुशी से स्वीकार कर लिया और इसके बाद एडल्ट फिल्मों को बाय-बाय कर सनी बॉलीवुड में आ गईं।

sunny-leone-birthday-special

फिल्मी गलियारों में इस बात को लेकर खूब चर्चा हुई कि आखिर एडल्ट स्टार फिल्मों में कैसे आ सकती है। सनी लियोनी तमाम विरोधों और चुभते हुए सवालों के बीच बॉलीवुड में जमी रहीं। दशकों से बॉलीवुड में जमी कई दूसरी विदेशी हीरोइनों के मुकाबले सनी अच्छी हिन्दी भी बोलने लगी हैं।

सनी लियोन का फिल्मी सफर
  • 2012- जिस्म २
  • 2013- शूटआऊट ऍट वडाला
  • 2013- जैकपॉट
  • 2014- रागिनी एमएमएस २
  • 2014- हेट स्टोरी २
  • 2014- टीना और लोलो
  • 2015- एक पहेली लीला
  • 2015- कुछ कुछ लोचा है
  • 2015- बेईमान लव
  • 2016- मस्तीज़ादे
  • 2016- डोंगरी का राजा
  • 2016- रईस (आइटम सांग)
  • 2017- बादशाहो
  • 2017-भूमि

एडल्ट फिल्मों का सफर

स्कूल की सबसे शर्मीली लड़की करनजीत कौर एडल्ट की दुनिया में कैसे आई और फिर ऐसी छाई कि हर तरफ उसी के चर्चे हो गए। हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आए सनी की जिंदगी में बदलाव, कब उन्होंने देखी पहली एडल्ट फिल्म?

sunny-leone-birthday-special

दरअसल करनजीत कौर के बदलने का दौर तब आया जब वो 19 साल की थीं। सनी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि स्कूल में वो बेहद शर्मीली होती थीं। जवां उम्र में मन में एडल्ट फिल्म देखने की हसरत हुई तो सनी एक फिल्म की डीवीडी खरीद लाईं। सनी ने दोस्तों संग एडल्ट मूवी देखी।

एक इंटरव्यू में सनी ने कहा था कि जवान दोस्तों के साथ एडल्ट फिल्म देखना और बिना कपड़ों के घर में घूमना एक अलग ही एहसास था। अभी भी सनी लियोनी ने एडल्ट फिल्मों में काम करने जेसी कोई बात नहीं सोची थी। इन दिनों उन्हें एक नया काम मिला। सनी को इसी दौर में कुछ मॉडलिंग के असाइनमेंट मिले। उनके काम और फिगर को देख एडल्ट फिल्मों के एक एजेंट की नजर उन पर ठहर गई।

sunny-leone-birthday-special

एडल्ट फिल्मों का ये एजेंट सनी के पास ऑफर लेकर पहुंचा लेकिन सनी परिवार की मर्जी के बिना कुछ नहीं करना चाहती थीं। सनी लियोनी माली तौर पर इन दिनों बहुत मजबूत नहीं थीं। उन्होंने एडल्ट फिल्मों में काम करने का ऑफर स्वीकार कर लिया।

सनी लियोन का विवादस्पद बयान

सनी ने एक बयान में कहा कि बलात्कार कोई अपराध नहीं, वो तो साश्चर्य (surprise) यौन सम्बन्ध है। तब तगड़ा विवाद खड़ा हो गया था।
सनी के साथ यौन शोषण

सनी लियोन ने एक बार बताया था कि जब वो 18 साल की थी तब उन्हें भी एक वीडियो शूट पर ऐसे ही यौन शोषण का सामना करना पड़ा था।

सनी के बच्चे और पति

sunny-leone-birthday-special

जिस्म 2 के बाद सनी एकता कपूर के साथ ‘रागिनी एमएमएस 2’ की। सनी लियोनी लगातार कुछ न कुछ करती रहती हैं। 2017 में उन्होंने एक बच्ची को गोद लिया था वहीं साल 2018 में सरोगेसी से सनी और डेनियल वेबर माता-पिता बने।


वह 2003 में पॅण्टहाउस पॅट ऑफ़ द ईयर (Penthouse Pet of the Year) के लिए नामित हुई और विविड एंटरटेनमेंट के लिए अनुबंध स्टार थीं। इन्हें मैक्सिम (Maxim) द्वारा 2010 में 12 शीर्ष व्यस्क अभिनेताओं में नामांकित किया गया था। यह स्वतंत्र मुख्यधारा की फिल्मों और टीवी शो में भी भूमिका निभा चुकी हैं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: