Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कोई खेलता है करोड़ों में तो किसी की कमाई है 0 रूपए, जानिए इन यूट्यूबर्स की महीने की कमाई

कोई खेलता है करोड़ों में तो किसी की कमाई है 0 रूपए, जानिए इन यूट्यूबर्स की महीने की कमाई

<-- ADVERTISEMENT -->




यूट्यूब एक बहुत ही ज्यादा बड़ा प्लेटफार्म है जहां पर लोग तरह-तरह के वीडियोस डालते हैं और इन वीडियोस के जरिये कई लोग अच्छा खासा पैसा भी कमाते हैं। गूगल के इस ऐप में लगभग 1.8 बिलियन एक्टिव यूजर और लगभग 5 बिलियन वीडियोस रोज देखे जाते हैं। इंडिया में भी यूट्यूब बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुका है और इंडिया के यूट्यूबर्स कई अच्छी-अच्छी वीडियोस लातें रहते हैं. तो आइये जानते हैं की उनकी कमाई कितनी हैं।

Carry Minati

Carry Minati
यह भारत का पहला और नंबर वन रोस्टिंग चैनल है। इस चैनल पर को 7 मिलियन से अधिक यूज़र्स सब्सक्राइब कर चुकें हैं और इनकी वीडियो काफी ज़्यादा पॉपुलर होती हैं। इन्होने 15 वर्ष की उम्र से यूट्यूब पर काम करना शुरू किया था। आज इनकी महीने की कमाई 5 लाख से 81 लाख रूपए के बीच में हैं।

Sandeep Maheshwari

Sandeep Maheshwari
यह एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं जो कि युवाओं को प्रगति करने की राह दिखाते हैं और चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रोत्साहन देते हैं। युवा इनको सुनकर काफी खुश होते हैं और उनमें आत्मविश्वास भी आता है। इनको यूट्यूब से कोई भी कमाई नहीं होती क्योंकि इनके वीडियोस में एड्स नहीं आते। अगर वीडियोस में एड्स आएंगे तो बच्चे भ्रमित होंगे इसलिए ये अपना चैनल मोनेटाइज नहीं करते।

Ashish Chanchlani

Ashish Chanchlani
इनका एक कॉमेडी चैनल है जिसमें ये कमाल की वीडियोस डालते हैं। इनके टीम में इनके अलावा इनके दोस्त भी हैं जिनको आप इनकी वीडियोस में देख सकते हैं। 13 मिलियन से भी अधिक लोग इनके चैनल को सब्सक्राइब कर चुकें हैं। इनकी महीने की कमाई 12 लाख से 1.96 करोड़ रूपए के बीच में हैं।

Bhuvan Bam

Bhuvan Bam
इंडिया के सबसे सफल यूट्यूबर दिल्ली के रहने वाले हैं और एक मिडिल क्लास फॅमिली से बिलोंग करते हैं। यह भी एक कॉमेडी चैनल है जिसमें सारे किरदार यह खुद निभाते हैं। इनके चैनल को 14 मिलियन से भी अधिक लोग सब्सक्राइब कर चुकें हैं। एक महीने में इनकी कमाई 10 लाख से 1.75 करोड़ रुपए के बीच में हैं।

Amit Bhadana

Amit Bhadana
इंडिया के इस यूट्यूबर के कॉमेडी चैनल में सबसे ज़्यादा सब्सक्राइबर हैं। अब तक इनके चैनल को 16 मिलियन से भी अधिक लोग सब्सक्राइब कर चुकें हैं। इनकी महीने की कमाई 6 लाख से 1.02 करोड़ रूपए के बीच में है।

अपने फेवरेट यूट्यूबर का नाम निचे कमेंट करें।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: