उम्रभर जिस अभिनेत्री का प्यार पाने के लिए तरसते रहे शम्मी कपूर, उसने एक ही झटके में तोड़ दिया था दिल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

उम्रभर जिस अभिनेत्री का प्यार पाने के लिए तरसते रहे शम्मी कपूर, उसने एक ही झटके में तोड़ दिया था दिल

उम्रभर जिस अभिनेत्री का प्यार पाने के लिए तरसते रहे शम्मी कपूर, उसने एक ही झटके में तोड़ दिया था दिल

<-- ADVERTISEMENT -->



एक समय ऐसा था जब बॉक्स ऑफिस पर मुमताज का राज चलता था. उनकी फिल्मों के गाने लोगों की जुबान पर आज भी चढ़े हुए हैं. मुमताज जितनी बड़े पर्दे पर खूबसूरत दिखती थी, वह असल जिंदगी में उससे भी ज्यादा सुंदर थीं. शम्मी कपूर भी मुमताज के दीवाने हो गए थे. आज शम्मी कपूर की बर्थडे एनिवर्सरी है.


मुमताज ने 1952 में रिलीज हुई फिल्म संस्कार में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया. उन्हें लीड किरदार में फिल्म फौलाद में काम करने का मौका मिला, जो 1963 में रिलीज हुई थी. मुमताज से शम्मी कपूर बहुत ही ज्यादा प्यार करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे. एक इंटरव्यू के दौरान मुमताज ने इस बात का खुलासा किया था.


मुमताज ने कहा था- मैं अपने आप को खुशनसीब समझती हूं कि यह लोग शादी करना चाहते थे. मुझे आकर्षण था, उससे ज्यादा कुछ नहीं. मुमताज उस समय बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री थी और लोगों के दिलों पर उनका राज था. लेकिन वह ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो गई. उनको बहुत बाद में इस बीमारी का पता चला और कीमोथेरेपी की वजह से उनके सारे बाल झड़ गए. यहां तक कि उनकी भौहों और पलकों के बाल भी झड़ गए थे, जिसके बाद उनको घर से निकलने से भी डर लगता था.


मुमताज ने 1974 में मशहूर बिजनेसमैन मयूर मधवानी के साथ शादी कर ली. उस समय मुमताज केवल 27 साल की थी. शादी करने के बाद मुमताज ने फिल्मों से दूरी बना ली और वह विदेश में रहने चली गई. बता दें कि मुमताज की बड़ी बेटी नताशा ने फिरोज खान के बेटे फरदीन खान से शादी की है.

दोस्तों आपको पुराने जमाने की कौन सी अभिनेत्री सबसे ज्यादा पसंद है, कमेंट करके जरूर बताएं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: