आखिर क्‍यों पूरी जिंदगी में दुनिया से अपना बायां हाथ छिपाती रहीं मीना कुमारी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आखिर क्‍यों पूरी जिंदगी में दुनिया से अपना बायां हाथ छिपाती रहीं मीना कुमारी

आखिर क्‍यों पूरी जिंदगी में दुनिया से अपना बायां हाथ छिपाती रहीं मीना कुमारी

<-- ADVERTISEMENT -->



1 अगस्त 1933 को बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा मीना कुमारी का जन्म हुआ था। जब वह 19 साल की थी तब उनकी शादी लेखक और निर्देशक कमाल अमरोही से हुई। हालांकि कमाल अमरोही अपनी पत्नी पर बहुत ज्यादा शक करते थे। उन्होंने उनसे कई बार मारपीट की। धर्मेंद्र, अशोक कुमार, गुलजार जैसे बड़े एक्टर्स का दिल भी मीना कुमारी पर आ गया था।
हालांकि मीना कुमारी लंबी जिंदगी नहीं जी पाई। 39 साल की उम्र पर ही वे दुनिया को छोड़ गई। 21 मई 1951 को मीना कुमारी का महाबलेश्वर मुंबई में कार एक्सीडेंट हुआ था। यह एक्सीडेंट काफी गंभीर था। 31 मार्च 1972 को मीना कुमारी ने अंतिम सांस ली। अगर आपको नहीं पता हो तो बता दें कि मीना कुमारी ने हर बार अपना बायां हाथ छिपाए रखा। अगर आप इसके पीछे की वजह जान लेंगे तो बिल्कुल भी यकीन नहीं कर पाएंगे। आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह
खूबसूरत अदाकारा मीना कुमारी के बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली मुड़ी हुई थी जिसके बारे में कमाल अमरोही के बेटे ताजदार अमरोही ने जानकारी दी। जब मीना कुमारी का कार एक्सीडेंट हुआ था तो वे कई दिनों तक अस्पताल में एडमिट रही थी। एक्सीडेंट में उनके बाएं हाथ की छोटी उंगली टूट गई और वह टेढ़ी हो गई। उंगली का आकार बदलकर गोल हो गया।
मीना कुमारी का रियल नेम महजबीं बानो था। कमाल अमरोही के बेटे राजदार ने आगे कहा कि कैमरे के सामने उन्होंने अपने हाथ को हमेशा छिपाने की कोशिश की। उन्होंने जितनी भी फिल्में की उनमें अपनी उंगली को अच्छी तरह छुपाए रखा। शूट के वक्त वे बायां हाथ दुपट्टे या साड़ी से ढंक लेती थी जिससे किसी की भी नजर उनकी बाएं हाथ की छोटी उंगली पर नहीं पड़ती थी।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: