कभी फिनाइल की गोलियां और डिटर्जेंट पाउडर बेचा करते थे गुलशन ग्रोवर, नहीं थे खाने तक के पैसे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कभी फिनाइल की गोलियां और डिटर्जेंट पाउडर बेचा करते थे गुलशन ग्रोवर, नहीं थे खाने तक के पैसे

कभी फिनाइल की गोलियां और डिटर्जेंट पाउडर बेचा करते थे गुलशन ग्रोवर, नहीं थे खाने तक के पैसे

<-- ADVERTISEMENT -->



gulshan-grover-birthday-special-he-used-to-sell-utensils-and-detergent-powder-in-his-poverty-days
हिंदी फिल्मों के बैडमैन गुलशन ग्रोवर की जिंदगी पर लिखी गई किताब बैडमैन से सबको उनकी जिंदगी के बारे में पता चला। यह किताब पत्रकार रोशमिला भट्टाचार्य द्वारा लिखी गई है, जिसमें गुलशन ग्रोवर के जीवन से जुड़े कई घटनाओं का जिक्र किया गया है।
बीबीसी से बातचीत के दौरान गुलशन ग्रोवर ने कहा- मैंने अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं। मेरा बचपन गरीबी में गुजरा। मुझे आज भी याद है कि मेरा स्कूल दोपहर का था, लेकिन मैं सुबह ही स्कूल की यूनिफॉर्म बैग में रखकर घर से निकल जाता था और सुबह में अपने घर से दूर बड़ी-बड़ी कोठियों में बर्तन और कपड़े धोने वाला डिटर्जेंट पाउडर बेचा करता था। कभी मैं डिटर्जेंट पाउडर तो कभी फिनाइल की गोलियां और कभी पोंछे बेचा करता था। इससे मुझे जो पैसे मिलते थे, उससे मेरा स्कूल का खर्च निकल आता था।
गुलशन ग्रोवर ने कहा- मैं कभी गरीबी से घबराया नहीं। मेरे पिता ने हमेशा मुझे ईमानदारी और मेहनत के रास्ते पर चलना सिखाया। मैंने अपनी किताब में इस बात का जिक्र किया है। लेकिन मुझे सबसे ज्यादा दुख अपने माता-पिता से जुड़ी बातों का जिक्र करने में हुआ। मेरे पास उन दिनों खाने के लिए पैसे नहीं थे। जब मैं मुंबई आया तब भी मेरे साथ कई बार ऐसा हुआ। लेकिन मैं कोशिश करता रहा और उसी का ही नतीजा है।
बता दें कि गुलशन ग्रोवर ने 1980 में रिलीज हुई फिल्म हम पांच से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने हॉलीवुड फिल्म 'द सेकंड जंगल बुक: मोगली एंड बल्लू' में भी काम किया। वह जर्मन, ऑस्ट्रेलियन, पोलिश, कनेडियन, ईरानी, मलेशियन, ब्रिटेन और नेपाली फिल्मों में काम कर चुके हैं। गुलशन ग्रोवर की किताब बैडमैन का लॉन्च भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने किया। इस दौरान जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी मौजूद रहे।

दोस्तों आपको गुलशन ग्रोवर की कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा अच्छी लगी, कमेंट करके जरूर बताएं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: