तीन तलाक का दर्द झेलने वाली मीना कुमारी को जीनत अमान के पिता से करना पड़ा था निकाह - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

तीन तलाक का दर्द झेलने वाली मीना कुमारी को जीनत अमान के पिता से करना पड़ा था निकाह

तीन तलाक का दर्द झेलने वाली मीना कुमारी को जीनत अमान के पिता से करना पड़ा था निकाह

<-- ADVERTISEMENT -->



Meena-Kumari
बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री मीना कुमारी का जन्म 1 अगस्त 1932 को हुआ था। हालांकि मीना कुमारी को अपनी निजी जिंदगी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उनके पति कमाल अमरोही अपनी पत्नी पर काफी शक करते थे। अपने करियर में मीना कुमारी ने साहिब बीवी और गुलाम, पाकीज़ा, मेरे अपने, बैजू बावरा जैसी हिट फिल्मों में काम किया। 39 साल की जिंदगी में मीना कुमारी ने लोगों के दिल में काफी गहरी जगह बनाई। लोग आज भी उनको याद करते हैं। 1971 में मीना कुमारी की मौत हो गई।
Meena-Kumari
1951 में एक कार एक्सीडेंट हुआ था जिसमें मीना कुमारी के बाएं हाथ की छोटी उंगली टूट गई। उन्होंने अपनी उंगली को हर किसी से छिपाए रखा क्योंकि वह आकर भी गोल हो गई थी। जब मीना कुमारी का जन्म हुआ था तो उनके पिता को खुश नही थे। पिता ने अपनी बेटी मीना को अनाथालय में छोड़ दिया। लेकिन उनकी मम्मी का रो रो कर बुरा हाल हो गया। इस कारण उनके पिता वापस बेटी को घर ले आए।
Meena-Kumari
7 साल की उम्र पर ही मीना ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। 19 साल की उम्र में उनकी शादी कमाल अमरोही से हुई थी। उस वक्त उनकी उम्र 14 साल थी। मीना कुमारी से उनके पति का किसी बात पर झगड़ा हो गया और गुस्से में उन्होंने तीन बार तलाक तलाक तलाक बोल दिया। हालांकि कमाल अमरोही को अपनी गलती का अनुभव हुआ और उन्होंने फिर से अपनी पत्नी मीना कुमारी से निकाह करना चाहा।



हालांकि उनकी दूसरी शादी जीनत अमान के पिता अमान उल्ला खान से हुई। 1 महीने बाद ही इन दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद मीना कुमारी ने कमाल अमरोही से तीसरी बार निकाह किया। बता दें कि इस बात के कोई सबूत नहीं है। लेकिन जर्नलिस्ट विनोद मेहता की किताब में इस बारे में जिक्र किया गया है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: