Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Yaariyan 2: रिलीज से पहले इस फिल्म पर 2 FIR हुई दर्ज, T-Series के मालिक सहित बुरे फंसे ये एक्टर्स

Yaariyan 2: रिलीज से पहले इस फिल्म पर 2 FIR हुई दर्ज, T-Series के मालिक सहित बुरे फंसे ये एक्टर्स

<-- ADVERTISEMENT -->






Yaariyan 2 2nd FIR

Yaariyan 2 2nd FIR: पंजाब में बॉलीवुड फिल्म यारियां 2 के निर्माता भूषण कुमार, निर्देशकों राधिका राव और विनय सप्रू और अभिनेता मिजान जाफरी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। यह दूसरी एफआईआर है। फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों से घिरी हुई है।

एफआईआर दर्ज इसलिए की गई है, क्योंकि आगामी फिल्म के एक गाने में मिजान को कथित तौर पर कृपाण पहने हुए दिखाया गया है। SGPC यानी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की शिकायत पर अमृतसर पुलिस के ई डिवीजन पीएस में आईपीसी की धारा 295-A के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है।

भूषण कुमार का भी आया नाम

इस धारा 295-A का मतलब होता है, जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से किए गए काम। अब दुबारा अभिनेता मिजान जाफरी, निर्देशकों राधिका राव और विनय सप्रू और T-Series के निर्माता भूषण कुमार को एफआईआर में नामित किया गया है।

SGPC प्रवक्ता ने कहा, “हमने गैर-सिख, क्लीन शेव अभिनेता मिजान जाफरी को कृपाण सिख ककार यानी जो सिख आस्था का प्रतीक होता है। उसे एक तरह से पहने हुए दिखाकर दुनिया भर में सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए इन फिल्म निर्माताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।”

SGPC प्रवक्ता बोले- अनादर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

SGPC प्रवक्ता ने कहा, “सिख के मर्यादा, परंपरा और जीवनशैली का अनादर किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। प्रचार पाने और अपने आर्थिक फायदे के लिए फिल्म निर्माताओं ने धार्मिक भावनाओं की परवाह किए बिना सिख ककार किरपान को गलत तरीके से पेश किया है।”

प्रवक्ता ने आगे कहा, “SGPC इस मामले की गहनता से जांच कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग करती है। इसके अलावा, गाना वाले वीडियो को बड़ी संख्या में लोगों ने डाउनलोड किया गया होगा, हम सरकारी एजेंसियों और मंत्रालयों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करते हैं कि इसे साइबरस्पेस के सभी प्लेटफार्मों से हटा दिया जाए।”


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: