Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सनी देओल ने किया अपनी बीमारी का खुलासा, बोले- मैं तो फिल्मों की स्क्रिप्ट तक नहीं पढ़ सकता

सनी देओल ने किया अपनी बीमारी का खुलासा, बोले- मैं तो फिल्मों की स्क्रिप्ट तक नहीं पढ़ सकता

<-- ADVERTISEMENT -->




Sunny Deol

Sunny Deol: सनी देओल ने बताया है कि वो कभी अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट और डायलॉग नहीं पढ़ते हैं। इसकी वजह ये है कि वो डिस्लेक्सिया बीमारी से पीड़ित हैं। जिसकी वजह से उनको पढ़ने में बहुत दिक्कत होती है। टीवी कार्यक्रम आप की अदालत में अपने डिस्लेक्सिक होने पर बात करते हुए सनी ने कहा कि मैंने कभी कोई स्क्रिप्ट नहीं पढ़ी क्योंकि मैं ठीक से पढ़ नहीं पाता। मैं डायलॉग भी नहीं पढ़ता, मैं उन्हें महसूस करता हूं और फिर बोलता हूं। इसलिए जब मुझे डायरेक्टर स्क्रिप्ट देता है तो मैं उसे पढ़ने की बजाय सुनता हूं।

सनी ने हाल ही में किया था अपनी बीमारी का खुलास

सनी देओल ने हाल ही में खुलासा किया था कि वह बचपन में डिस्लेक्सिक थे। इसलिए पढ़ाई में कमजोर थे और अक्सर उनकी स्कूल में पिटाई होती थी। सनी दे कहना है कि आज भा सार्वजनिक सभाएं में टेलीप्रोम्टर पढ़ना हो या फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ना, ये उनसे नहीं हो पाता है।

डिस्लेक्सिया (Dyslexia) क्या है?

डिस्लेक्सिया एक ऐसी बीमारी है, जिसमें बच्चे को पढ़ने, लिखने और वर्तनी समझने में दिक्कत होती है। इसमें बच्चे सीधे अक्षर को उल्टा लिखते हैं, जो एक तरह की लर्निंग डिसेबिलिटी है। आमिर खान और दर्शील सफारी की हिट फिल्म 'तारे जमीन पर' में मुख्य किरदार ईशान भी डिस्लेक्सिया नाम की बीमारी से पीड़ित होता है। जिसकी वजह से उसको पढ़ने में बहुत दिक्कत होती है और स्कूल में भी उसका मजाक बनता है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: