Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अभिषेक बच्चन ने बताया बड़े होते बच्चों के साथ कैसे आएं पेश, एक्टर की बात सुनने लायक

अभिषेक बच्चन ने बताया बड़े होते बच्चों के साथ कैसे आएं पेश, एक्टर की बात सुनने लायक

<-- ADVERTISEMENT -->




Abhishek Bachchan shares parenting tips

Abhishek Bachchan shares parenting tips: अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या इस साल नवंबर में टीएज में एंट्री कर जाएंगी यानी 13 साल की हो जाएंगी। अभिषेक ने बच्चों को पालने की अपनी समझ और अपनी बेटी-पत्नी से रिश्ते पर बात की है। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में अभिषेक ने ये भी बताया है कि बच्चे किसी भी बात को ना मानें और विद्रोदी जैसा बर्ताव करें तो क्या करना चाहिए।

Abhishek Bachchan shares parenting tips


आज की पीढ़ी हमसें ज्यादा जानकार: अभिषेक

अभिषेक से जब पूछा गया कि बच्चों के पालन-पोषण के लिए क्या वो कोई सुझाव देंगे। इस पर अभिषेक ने कहा, 'बात यह है कि बच्चों को अपने हिसाब से चलाने की ज्यादा कोशिश मत करो। हर अगली पीढ़ी पहली से ज्यादा तेजी से परिपक्व होती है। शायद, जब हम बच्चे थे, तो हमारे माता-पिता सोचते थे कि हम उनके लिए बहुत तेज हैं। अब नई पीढ़ी हमसे कहीं आगे है। यह नई पीढ़ी बेहतर जानकार है। वे इस दुनिया में पैदा हुए हैं, जहां सारी जानकारी उनकी उंगलियों पर है। मुझे याद है कि जब मैंने पहली बार ताज महल देखा था तो मुझे यह लुभावना लगा था, लेकिन मुझे नहीं लगता कि आज की पीढ़ी वैसे ही आकर्षित होगी क्योंकि उन्होंने इंटरनेट पर ताजमहल देखा है।

अभिषेक ने आगे कहा, माता-पिता के रूप में, हमें बच्चों की गरिमा का सम्मान करना चाहिए। एकमात्र पेरेंटिंग टिप जो मैं किसी को दे सकता हूं वह यह है कि अपने बच्चे की गरिमा के साथ कभी समझौता न करें। कभी-कभी हमें उन्हें डांटने का मन करता है क्योंकि हम ऐसे ही बड़े हुए हैं। बचपन में हमें इसी तरह डांटा जाता था और अनुशासित किया जाता था, लेकिन यह पीढ़ी कहीं अधिक संवेदनशील है। अगर आप डांटते समय उनकी गरिमा से समझौता करते हैं, तो वे आपके हाथ से निकल जाएंगे।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: