Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

घाटे में आई PVR INOX, क्या सनी देओल और शाहरुख खान की फिल्में बचा पाएगी इनकी डूबती नैया?

घाटे में आई PVR INOX: घाटे में आई PVR INOX, क्या सनी देओल और शाहरुख खान की फिल्में बचा पाएगी इनकी डूबती नैया?

<-- ADVERTISEMENT -->




घाटे में आई PVR INOX

PVR Inox net loss: भारत की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन पीवीआर आईनॉक्स ने पिछले वित्त वर्ष में 168 स्क्रीन आपने नेटवर्क में शामिल किया है। पीवीआर आईनॉक्स अब दक्षिण भारत पर अधिक ध्यान दे रही है और इनमें से 44 फ़ीसदी स्क्रीन साउथ में जोड़ी गई हैं। लेकिन इससे पहले बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर फिल्मों की तलाश कर रही कंपनी पीवीआर आईनॉक्स को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, सिनेमाघर चलाने वाली इस कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। अप्रैल से जून की तिमाही के दौरान कंपनी को 81.6 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। पहले पीवीआर लिमिटेड के नाम से फेमस कंपनी ने जून, साल 2022 के तिमाही में 53.4 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया था।

पीवीआर और आईनॉक्स फरवरी 2023 में हुआ विलय

आईनॉक्स ने शेयर बाजार को बताया कि उसकी परिचालन आय 1,304.9 करोड़ रुपये रही, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 981.4 करोड़ रुपये थी। पीवीआर और आईनॉक्स दोनों लोकप्रिय मूवी थिएटर हैं जिनका फरवरी 2023 में विलय हो गया।

पीवीआर सिनेमाघरों के लिए रिकवरी कार्ड पर थी क्योंकि लोगों ने अपने घरों से बाहर निकलकर सिनेमाघरों में प्रवेश किया। लेकिन कंपनी की वित्तीय स्थिति लगातार ख़राब हो रही थी जिसके कारण पीवीआर के शेयर की कीमत गिर रही थी।

विलय के बाद के नतीजे

कंपनी ने कहा, “पीवीआर आईनॉक्स के विलय की तिथि एक जनवरी, 2023 मानी गई है। इसलिए पीवीआर और आईनॉक्स का वित्त वर्ष 2022-23 की चौथी तिमाही और चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही का परिणाम विलय आधार पर दिया गया। इनकी तुलना वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही से नहीं की जानी चाहिए।”

क्या सनी देओल, शाहरुख देंगे बूस्ट?

पीवीआर आईनॉक्स की कुल आय जून तिमाही में 1,329.8 करोड़ रुपये और कुल व्यय 1,437.7 करोड़ रुपये रहा। ऐसे में बॉलीवुड के बड़े स्टार्स से उम्मीद जताई जा रही है। जानकारों का ऐसा मानना है कि सनी देओल और शाहरुख खान पीवीआर आईनॉक्स को बूस्ट देंगे।

दरअसल, तमाम उतार-चढ़ाव के बीच पीवीआर आईनॉक्स को बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म जवान से उम्मीद है। पीवीआर आईनॉक्स के ग्रुप चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) नितिन सूद ने मनीकंट्रोल को इसके बारे में बताया भी है।

जानिए सीएफओ ने क्या कहा

उन्होंने कहा, “पिछली तिमाही में द केरल स्टोरी के साथ कुछ हॉलीवुड फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें उम्मीद है कि अगस्त के बाद से बॉक्स ऑफिस की गति बढ़ेगी। गदर 2 और जवान जैसी फिल्मों की वजह से जुलाई से सितंबर तिमाही में बूस्ट मिलने की संभावना है।”



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: