Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Saif Ali khan: सैफ की ठुकराई वो फिल्म, जिसे वो ना छोड़ते तो शाहरुख आज किंग ऑफ रोमांस ना होते

Saif Ali khan: सैफ की ठुकराई वो फिल्म, जिसे वो ना छोड़ते तो शाहरुख आज किंग ऑफ रोमांस ना होते

<-- ADVERTISEMENT -->




Saif Ali khan Birthday

Saif Ali khan: बीते 3 दशक से फिल्मों में काम कर रहे सैफ अली खान आज, 16 अगस्त को अपना 53वां बर्थडे मना रहे हैं। सैफ अली खान ने 1993 में करियर शुरू किया लेकिन अकेले दम पर एक बड़ी हिट देने के लिए उनको काफी इंतजार करना पड़ा। हालांकि उनका ये इंतजार 1995 में ही खत्म हो सकता था। इस साल रिलीज हुई हिन्दी सिनेमा की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' सैफ को ही ऑफर हुई थी। उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी। जिसके बाद शाहरुख ने ये फिल्म की। इस फिल्म से शाहरुख खान कितने बड़े स्टार हो गए, ये आज किसी से छुपा नहीं है।

ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के लिए शाहरुख खान मेकर्स की पहली नहीं थे। फिल्म में 'राज' के रोल में डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा सैफ अली खान को कास्ट करना चाहते थे। लंदन में रहने वाले लड़के के किरदार के लिए उनको सैफ परफेक्ट लगे थे, इसकी एक वजह सैफ का एक्सेंट भी था। सैफ ने कुछ और फिल्मों में बिजी होने की वजह से ये ऑफर ठुकरा दिया। सैफ अली खान के बाद आदित्य चोपड़ा ने शाहरुख खान को साइन कर लिया और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' हिन्दी सिनेमा की सबसे बड़ी हिट बनी।



सैफ का परिवार और फिल्म करियर

सैफ अली खान पटौदी के नवाब परिवार से आते हैं। उनके पिता मंसूर अली खान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे थे। उनको नवाब पटौदी के नाम से जाना जाता था। सैफ की मां शर्मिला टैगौर हिन्दी सिनेमा की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। सैफ ने पहली शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह से की थी। उनसे तलाक के बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी की। सैफ के 4 बच्चे हैं।

सैफ ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत साल 1993 में की थी। इस साल उनकी 4 फिल्में आई थीं। इसके बाद से सैफ लगातार फिल्मों में काम कर रहे हैं। बड़े पर्दे के अलावा सैफ ने ओटीटी पर भी काम किया है। सैफ आखिरी बार फिल्म 'आदिपुरुष' में रावण का किरदार करते दिखे थे।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Saif Ali Khan

Post A Comment:

0 comments: