Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Bandit Queen: 28 साल पहले रिलीज हुई थी ऐसी फिल्म, न था हीरो न थी हीरोइन फिर भी 6 गुना ज्यादा की थी कमाई

Bandit Queen Movie: 28 साल पहले रिलीज हुई थी ऐसी फिल्म, न था हीरो न थी हीरोइन फिर भी 6 गुना ज्यादा की थी कमाई

<-- ADVERTISEMENT -->




Bandit Queen Movie

Bandit Queen Movie: बॉलीवुड में कई फिल्में रिलीज होती है। कोई फ्लॉप हो जाती है तो कोई ब्लॉकबस्टर साबित होती है। लेकिन लोग उन फिल्मों को याद रखते हैं जो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया हो। ऐसी ही फिल्म की बात बता रहे हैं जो 28 साल पहले रिलीज हुई थी और लोगों के दिलों में जगह बनाई थी।

यह वह फिल्म है जिसमें कोई हीरो नहीं, कोई मोटा-तगड़ा बजट नहीं, सिर्फ एक दमदार कहानी थी, जिसे काबिल कलाकारों ने बड़े पर्दे पर उतारा था। इस फिल्म की कहानी असल जीवन पर आधारित है। बिना किसी हाई-फाई बजट और बिना किसी नामी हीरो के सिर्फ कहानी के दम पर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया था।

6 गुना कमाई की थी फिल्म

साल 1994 में रिलीज हुई शेखर कपूर निर्देशित फिल्म बैंडिट क्वीन में एक आम लड़की की चंबल की डकैत बनने तक की कहानी दिखाई है। सिर्फ 3.25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने लोगों को इतना लुभाया कि बैंडिट क्वीन ने बॉक्स ऑफिस पर बजट पर एक या दो गुना नहीं बल्कि 6 गुना कमाई की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, “बैंडिट क्वीन ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 20 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म बैंडिट क्वीन को बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में नेशनल अवार्ड भी मिला था। फेमस फिल्ममेकर शेखर कपूर ने फिल्म माला सेन की किताब बैंडिट क्वीन: द ट्रू स्टोरी ऑफ फूलन देवी से इंस्पायर होकर बनाई थी।

क्या बैंडिट क्वीन को लेकर मचा था बवाल?

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शेखर कपूर निर्देशित फिल्म में कुछ सीन्स ऐसे थे, जिसको लेकर खूब बवाल भी मचा था। फिल्म की कहानी उस लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका सरेआम कुछ लोग गैंगरेप करते हैं, फिर वह लड़की बंदूक उठाकर डकैत बन जाती है और उन लोगों को मौत के घाट उतार देती है। जिन्होंने उसके साथ गलत किया था।

फिल्म बैंडिट क्वीन फूलन देवी सके जीवन पर आधारित है। इसमें फूलन देवीका किरदार सीमा बिस्वास ने निभाया है। सीमा के अलावा फिल्म में निर्मल पांडे, आदित्य श्रीवास्तव, गजराज राव, सौरभ शुक्ला, मनोज बाजपेयी, रघुवीर यादव, गोविंद नामदेव जैसे कलाकारों ने अपनी अदाकारी दिखाई थी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: